खेल

IND vs NZ: अय्यर-गिल ने बढ़ाई पुजारा-रहाणे की मुश्किलें, भारतीय चयनकर्ता ले सकते हैं चौंकाने वाला फैसला

[ad_1]

नई दिल्ली. एक बार फिर विफल होने से चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के लिए समय निकलता जा रहा है. इस बार दोनों खिलाड़ी घरेलू परिस्थितियों में ऐसे आक्रमण के खिलाफ अच्छा नहीं कर सके जो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जितना खतरनाक नहीं था. पुजारा और रहाणे ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरुआती टेस्ट (India vs New Zealand 1st Test) में अच्छी शुरूआत का फायदा नहीं उठा सके जबकि डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और शुभमन गिल (Ꮪhubman Gill) ने अर्धशतक जड़ दिये.

पुजारा-रहाणे दोनों ऐसे आक्रमण के खिलाफ जल्दी आउट हुए जिसमें प्रतिभाशाली ट्रेंट बोल्ट शामिल नहीं थे जिनकी सुबह की नमी पर ‘बनाना इनस्विंग’ बल्लेबाजों के लिये खेलना मुश्किल कर देती है. अय्यर के टेस्ट मैच में इस शानदार डेब्यू से और गिल के बतौर सलामी बल्लेबाज रन जुटाने से निश्चित रूप से कप्तान रहाणे  और  उप कप्तान पुजारा के लिये इस टेस्ट मैच से खतरे की घंटी जरूर बज जायेगी.

दक्षिण अफ्रीका सीरीज  के लिये भारतीय टीम की घोषणा भी कुछ ही दिनों में कर दी जायेगी. अगर इन दोनों अनुभवी खिलाड़ियों को जोहानिसबर्ग जाने के लिये चुना जाता है तो कप्तान विराट कोहली, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा (जो लाल गेंद के क्रिकेट की थिंक टैंक का अहम हिस्सा हैं) को उन्हें पूरी सीरीज देने के लिये काफी भरोसा दिखाना होगा.

यह भी पढ़ें:

TOP 10 Sports News: अय्यर-जडेजा की फिफ्टी से टीम इंडिया मजबूत, भारत ने कनाडा को 13-1 से धोया

IND vs NZ 1st Test: काइल जैमीसन बोले- भारत अभी न्यूजीलैंड से आगे लेकिन दूसरे दिन बेहतर की उम्मीद

केएल राहुल  के चोटिल होने से पहले गिल को मध्यक्रम बल्लेबाज के तौर पर उतारने के लिये विचार किया जा रहा था और इस विकल्प को लंबे समय में देखना चाहते थे. हालांकि वह सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेले. गिल का विदेशी सरजमीं पर सर्वश्रेष्ठ प्रथम श्रेणी स्कोर वेस्टइंडीज में भारत ए टीम के लिये पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 204 रन का है. वह युवा हैं और टीम की इच्छानुसार कोई भी भूमिका निभाने के लिये तैयार होंगे. अय्यर ने भी अपनी पहली परीक्षा अच्छे स्कोर से पास की है.

Tags: Ajinkya Rahane, Cheteshwar Pujara, Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, Shreyas iyer, Shubhman Gill



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk