खेल

IND vs NZ T20 World Cup: हार्दिक पंड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेंगे या नहीं ? फिटनेस पर आया बड़ा अपडेट

[ad_1]

नई दिल्ली. टी20 विश्व कप में पाकिस्तान से मिली हार के बाद टीम इंडिया को रविवार को न्यूजीलैंड से भिड़ना (IND vs NZ T20 World Cup) है. भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों के लिहाज से यह मुकाबला बेहद अहम है. इससे पहले, टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की फिटनेस (Hardik Pandya Fitness Test) ने भारत की मुश्किलें बढ़ा रखी हैं. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने फैसला किया है कि हार्दिक का शुक्रवार को एक और फिटनेस टेस्ट लिया जाएगा और उस टेस्ट के नतीजे के बाद ही यह तय होगा कि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग-11 में मौका मिलेगा या नहीं. इससे एक बात साफ है कि हार्दिक को अब बतौर बल्लेबाज टीम में शामिल नहीं किया जाएगा.

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक पंड्या से दोबारा फिटनेस पास करने के लिए कहा जाएगा. उनसे शुक्रवार को प्रैक्टिस सेशन में कम से कम 3-4 ओवर फेंकने के लिए कहा जा सकता है. इस प्रैक्टिस सेशन के दौरान टीम प्रबंधन पंड्या पर बहुत बारीकी से नजर रखेगा और यह जांचेगा कि वो पूरी तरह फिट हुए हैं या नहीं. इसी टेस्ट के बाद ही उनके सेलेक्शन पर कोई अंतिम फैसला लिया जाएगा.

हार्दिक को टीम में शामिल करने पर सवाल उठ रहे
इससे पहले, बुधवार को प्रैक्टिस सेशन में पंड्या ने करीब 15 मिनट गेंदबाजी की थी. पंड्या ने पीठ दर्द और जकड़न के कारण गेंदबाजी करना बंद किया था, तब से ही भारतीय टीम में उनकी जगह को लेकर बार-बार सवाल उठ रहे हैं. पूरी तरह फिट नहीं होने के बावजूद उन्हें टीम में रखने पर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और कोच रवि शास्त्री भी निशाने पर हैं. हालांकि, बुधवार को प्रैक्टिस सेशन में उन्होंने कुछ ओवर गेंदबाजी की. इससे टीम मैनेजमेंट को जरूर थोड़ी राहत मिली होगी.

हार्दिक के कंधे के स्कैन हुआ था
28 साल के पंड्या को पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच के बाद भी दाएं कंधे में दर्द के कारण एमआरआई स्कैन के लिए ले जाया गया था. अच्छी बात यह रही कि उनके कंधे में किसी तरह की कोई चोट नहीं है. पंड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में फील्डिंग भी नहीं की थी.

29 अक्टूबर का दिन कभी याद नहीं करना चाहेगी टीम इंडिया, 54 रन पर सिमटकर टूटे सपने, गंवाई थी चैंपियंस ट्रॉफी

भारत-न्यूजीलैंड मैच रविवार को
अगर हार्दिक को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के लिए टीम में चुना जाता है, तो टीम इंडिया को छठे गेंदबाज का विकल्प मिल जाएगा. भारत को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में इसकी कमी खली थी. हार्दिक ने पिछली बार जुलाई में हुए श्रीलंका दौरे में गेंदबाजी की थी. हालांकि, इसके बाद उन्होंने आईपीएल 2021 के यूएई लेग में एक भी गेंद नहीं फेंकी. ऐसे में अगर वो न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले के लिए फिट हो जाते हैं, तो इससे भारतीय टीम की ताकत काफी बढ़ जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk