खेल

IND vs NZ: टीम इंडिया और रोहित शर्मा का जीत से आगाज, न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में हराया

[ad_1]

जयपुर. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टी20 सीरीज में टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाई है. टीम ने पहले मैच में (India vs New Zealand) न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया. कप्तान रोहित ने मैच में शानदार पारी खेली. उन्होंने 48 रन बनाए. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 62 रन की आक्रामक पारी खेली. मैच में न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 164  रन बनाए. मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) और मार्क चैपमैन (Mark Chapman) ने अर्धशतक लगाया. जवाब में टीम इंडिया (Team India) ने लक्ष्य को 19.4 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया. सीरीज का दूसरा मुकाबला 19 नवंबर को रांची में खेला जाएगा.

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की. टीम ने पहले 5 ओवर में बिना विकेट के 50 रन बना लिए थे. इसके बाद केएल राहुल 15 रन बनाकर बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज मिचेल सैंटनर की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 48 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 36 गेंद का सामना किया. 5 चौके और 2 छक्के जड़े. उन्होंने दूसरे विकेट के लिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के साथ 59 रन जोड़े. रोहित का विकेट बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को मिला.

 सूर्यकुमार ने खेली करियर की बेस्ट पारी

सूर्यकुमार यादव (62) ने आक्रामक पारी खेलकर मैच को एकतरफा कर दिया है. सूर्यकुमार की यह टी20 इंटरनेशनल की सबसे बड़ी पारी है. उन्होंने तीसरा अर्धशतक भी लगाया. उन्होंने 40 गेंद का सामना किया. 6 चौके और 3 छक्के लगाए. उन्हें बोल्ट ने बोल्ड किया. श्रेयस अय्यर 5 और वेंकटेश अय्यर 4  रन बनाकर आउट हुए. टीम इंडिया (Team India) को अंतिम ओवर में 10 रन बनाने थे. डेरिल मिचेल के ओवर में अय्यर ने चौका जड़ा. उन्होंने 2 वाइड गेंद भी डाली. ऋषभ पंत (17*) और अक्षर पटेल (1*) नाबाद लौटे. पंत ने चौथी गेंद पर चौका लगाकर जीत दिलाई. पंत ने 17 गेंद पर 17 रन बनाए. हालांकि मैच में न्यूजीलैंड ने खराब फील्डिंग की. उन्होंने सूर्यकुमार यादव का कैच भी छोड़ा.

गप्टिल और चैपमैन का अर्धशतक

इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. मार्टिन गुप्टिल और मार्क चैपमैन के अर्धशतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने 164 रन बनाए. गुप्टिल ने 42 गेंद में 70 और चैपमैन ने 50 गेंद में 63 रन की पारी खेली. एक समय पर लग रहा था कि न्यूजीलैंड टीम 180 पार का स्कोर बनाएगी, लेकिन आर अश्विन ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर रनगति पर अंकुश लगाया. अश्विन ने चार ओवर में 23 रन देकर और भुवनेश्वर कुमार ने 24 रन देकर 2-2 विकेट लिए.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया को अगले साल खेलने हैं 2 वर्ल्ड कप, दोनों में भारत और पाकिस्तान की हो सकती है भिड़ंत

यह भी पढ़ें: वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया को संवारने के लिए छोड़ेंगे हैदराबाद, कमाई भी हुई कम, परिवार के साथ नए शहर में होंगे शिफ्ट

मैच से वेंकटेश अय्यर को इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिला. हालांकि उन्हें मैच में गेंदबाजी नहीं मिली. बैटिंग में भी उन्हें आखिरी ओवर में मौका मिला. उन्होंने चौका लगाकर खाता खोला, लेकिन अगली ही गेंद पर आउट भी हो गए. वेंकटेश को हार्दिक पंड्या के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है. टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था.

Tags: Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, Martin guptill, Rahul Dravid, Rohit sharma, Suryakumar Yadav, Team india



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk