खेल

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ एक ही जगह 6 मैच खेलेगी टीम इंडिया, कोरोना के कारण बदला शेड्यूल

[ad_1]

नई दिल्ली. कोविड-19 संक्रमण के खतरे को कम करने के लिये न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand Cricket) ने गुरुवार को भारतीय महिला टीम के खिलाफ आगामी छह मैचों को क्वींसटाउन में करने की घोषणा की. भारतीय महिला टीम (Team India) इस समय न्यूजीलैंड में ही है और उसे मेजबान टीम के खिलाफ पांच वनडे और एक टी20 मैच अब क्वींसटाउन के जॉन डेविस ओवल में खेलने होंगे. मुकाबले नौ फरवरी से शुरू होंगे.

यह द्विपक्षीय सीरीज मार्च-अप्रैल में होने वाले विश्व कप से पहले भारत के लिये काफी महत्वपूर्ण होगी. यह द्विपक्षीय सीरीज पहले नेपियर में मैकलीन पार्क में एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से शुरू होनी थी, फिर दो दिन बाद पहला वनडे भी इसी स्थल पर खेला जाना था. नेल्सन में सैक्सटन ओवल में दूसरा और तीसरा (14 और 16 फरवरी को) वनडे खेला जाना था जबकि अंतिम दो वनडे क्वींसटाउन में (22 और 24 फरवरी को) खेले जाने थे.

न्यूजीलैंड क्रिकेट द्वारा घोषित कार्यक्रम में अन्य बदलावों में दक्षिण अफ्रीका की पुरुष टीम अपने पूरे दौरे के दौरान क्राइस्टचर्च में ही रहेगी और अपने दोनों टेस्ट मैच हेगले ओवल में ही खेलेगी जबकि पहले उसे दूसरा मैच वेलिंगटन में खेलना था. न्यूजीलैंड की पुरुष टीम के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के तीन टी20 मैचों की मेजबानी नेपियर (उपलब्धता पर निर्भर) करेगा जबकि नीदरलैंड की पुरुष टीम का दौरा माउंट मोनगानुई (एक टी20 और एक वनडे) और हैमिल्टन (दो वनडे) में होगा.

यह भी पढ़ें:

सस्पेंशन से टीम इंडिया तक, जानें दीपक हुडा की कैसे 12 महीने में बदल गई किस्मत?

पहले IPL में मिला छप्परफाड़ पैसा, अब कटा टीम इंडिया का टिकट, जानें क्यों खास है गेंदबाज

सभी मैचों को पूर्व निर्धारित तारीख में ही रखा गया है. स्थलों में बदलाव यात्रा को कम करने और कोविड-19 वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरे को कम के मकसद से किया गया है. न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने एक बयान में कहा, ‘‘कोविड-19 के हॉटस्पाट से बचने के लिये ही ये उपाय किये गये हैं जिसमें यात्रा को कम करना, रहने के लिये जगह बदलने को कम करना तथा सुरक्षित माहौल में काम करना शामिल है.’’

Tags: Cricket news, India vs new zealand, Indian Womens Team, New Zealand

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk