खेल

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के ये 4 खिलाड़ी बने टीम इंडिया के ‘दुश्मन’, जीत के अलावा 8 अंक भी छीने

[ad_1]

कानपुर. न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने पहला टेस्ट (India vs New Zealand Test Series) शानदार तरीके से ड्रॉ कराया. ड्रॉ मैच केन विलियमसन (Kane Williamson) की कप्तानी वाली कीवी टीम के लिए जीत की तरह है. मैच के अंतिम और पांचवें दिन सोमवार को न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 9 विकेट पर 165 रन बनाए. टीम ने अंतिम दिन 94 ओवर बल्लेबाजी की और टीम इंडिया (Team India) के तीन स्पिन गेंदबाजों का बखूबी सामना किया. सीरीज का अंतिम मुकाबला 3 दिसंबर से मुंबई में खेला जाएगा.

पहला टेस्ट ड्रॉ कराने के पीछे न्यूजीलैंड के 4 खिलाड़ियों का बड़ा हाथ है. इसमें टाॅम लाथम (Tom Latham) और विलियम सोमरविल (Willian Somerville) टॉप पर हैं. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 194 गेंद में 76 रन जोड़े. दोनों ने 100 से अधिक गेंद खेली. लाथम ने 146 गेंद पर 52 रन बनाए. दूसरी ओर सोमरविल ने 110 गेंद का सामना किया और 36 रन बनाए. दोनों ने पहले सेशन में एक भी विकेट नहीं गिरने दिया. यही मैच का टर्निंग प्वाइंट भी रहा. कीवी टीम ने अंतिम दिन सिर्फ 8 विकेट खोए.

विलियमसन ने 112 गेंद का किया सामना

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) के आस-पास टिकी रहती है. पहली पारी में वे कुछ खास नहीं कर सके थे. लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने टीम को निराश नहीं किया. उन्होंने 112 गेंद का सामना किया और 24 रन बनाए. वहीं रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) ने अंतिम के ओवरों में 91 गेंद खेलकर मैच ड्रॉ कराया. वे 18 रन बनाकर नाबाद रहे. यह उनका डेब्यू टेस्ट था. यानी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने भारत के मुंह से छीनी जीत, टीम इंडिया जीत से एक विकेट दूर रह गई

टीम इंडिया को मिले 4 अंक

यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का हिस्सा है. ड्रॉ मैच के बाद दोनों टीम को 4-4 अंक मिले. यह मैच जीतने वाली टीम 12 अंक हासिल करती. इस तरह से न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया (Team India) से 8 अंक भी छीन लिए हैं.

Tags: Ajinkya Rahane, Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, Kane williamson, New Zealand, Rachin Ravindra, Team india, Tom Latham, Willian Somerville



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk