खेल

IND vs PAK: पहले दिया भारत को हार का जख्म, अब विराट कोहली के नक्शेकदम पर चले बाबर आजम

[ad_1]

नई दिल्ली. बाबर आजम (Babar Azam) ने 2 दिन पहले पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस को खुशी मनाने का ऐसा मौका दिया, जिसका उन्हें मुद्दतों से इंतजार था. बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप में भारत को 10 विकेट से शिकस्त दी (IND vs PAK T20 World Cup 2021). यह वनडे औऱ टी20 दोनों विश्व कप में पहला मौका था, जब पाकिस्तान ने भारत को हराया.

भारत को हार का जख्म देने के बाद यह बल्लेबाज अब भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के नक्शेकदम पर चल रहा है. दरअसल, बाबर भी विराट की तरह ही बच्चों की जिंदगियां बेहतर करने के लिए काम करेंगे. उन्होंने भारत पर जीत का जश्न मनाने के लिए 250 जरूरतमंद बच्चों की शिक्षा पर होने वाले खर्च को उठाने का फैसला किया है. इसके लिए उन्होंने एक ऑनलाइन एजुकेशन प्लेफॉर्म के साथ हाथ मिलाया.

भारतीय कप्तान विराट पहले से ही अपने फाउंडेशन के जरिए उभरते हुए खिलाड़ियों को मदद कर रहे हैं. टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल (Sumit Nagal) और करमन कौर थांडी इसके उदाहरण हैं. अब ठीक इसी तरह बाबर भी बच्चों का भविष्य संवारने का नेक काम करेंगे.

बाबर जरूरतमंद बच्चों की पढ़ाई में मदद करेंगे
बाबर ने कहा कि यह पहल उनके पिता और रोल मॉडल, मुहम्मद आजम को समर्पित है. आजम ने यह भी घोषणा की कि इस नेक काम के लिए की शुरुआत में 20 लाख रुपए का फंड रखा है. पाकिस्तानी कप्तान ने आगे कहा कि मैं भारत पर जीत का जश्न 250 योग्य छात्रों को शिक्षित करके मनाना चाहता हूं. यह मेरे पिता का भी सपना था और अब इसे हकीकत में बदलने जा रहे हैं.

बाबर ने भारत के खिलाफ कप्तानी पारी खेली थी
इससे पहले, बाबर आजम ने भारत के खिलाफ मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी की थी. उस मैच में बाबर और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के बीच 152 रन की साझेदारी हुई थी. बाबर ने 52 गेंद में नाबाद 68 रन बनाए थे. अपनी इस पारी में पाकिस्तानी कप्तान ने 6 चौके और 2 छक्के जड़े थे. वहीं, रिजवान ने भी 79 रन की शानदार पारी खेली थी.

IND vs PAK: शोएब मलिक को देख भारतीय फैंस बोले- जोर से बोलो…, सानिया मिर्जा ने दिया मजेदार जवाब

बाबर ने 2021 में टी20 में 5 फिफ्टी जड़ी है
बाबर इस साल मोहम्मद रिजवान (831 रन) के बाद टी20 में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 18 मैच में 591 रन बनाए हैं. इस साल उन्होंने टी20 में 1 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं. वो अब तक 62 टी20 में 2272 रन बना चुके हैं. उन्होंने 1 शतक और 21 अर्धशतक लगाए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk