खेल

IND vs SA 3rd ODI: टीम इंडिया हर मोर्चे पर फेल, 15 साल की सबसे बुरी शिकस्त

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार तीसरे वनडे मैच में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम (Team India) 2022 में पहली जीत की उम्मीद के साथ मैदान पर उतरी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने इस पर पानी फेर दिया. इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने 3 मैचों की वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली. दक्षिण अफ्रीका के ओपनर क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) ने 124 रन की शानदार पारी खेली. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया गया.

यह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की 15 साल में सबसे बुरी शिकस्त है. भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) 1991 से द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेल रहे हैं. इन 31 साल में यह सिर्फ दूसरा मौका है, जब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में एक भी मैच नहीं जीत सकी. इससे पहले 2006 में ऐसा हुआ था. तब दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 5 मैचों की वनडे सीरीज में 4-0 से हराया था. उस सीरीज का पहला मैच रद्द हो गया था.

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच रविवार को केपटाउन में तीसरा वनडे खेला गया. भारतीय कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. भारतीय गेंदबाजों ने टुकड़ों में अच्छी गेंदबाजी की और दक्षिण अफ्रीका ने सारे विकेट गंवाकर 287 रन बनाए. उसके ओपनर क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) ने 124 रन की शानदार पारी खेली. रासी वान डर डुसेन ने 52 और डेविड मिलर ने 39 रन की पारियां खेलीं. भारत की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा ने सबसे अधिक 3 विकेट झटके. दीपक चाहर और जसप्रीत बुमराह को दो-दो विकेट मिले.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही. कप्तान केएल राहुल सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद विराट कोहली (65) और शिखर धवन (61) ने 98 रन की साझेदारी कर टीम को संभाल लिया. इन दोनों के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव (39) और श्रेयस अय्यर (26) पर जीत दिलाने की जिम्मेदारी थी, हालांकि वे इस पर खरे नहीं उतरे.

223 रन पर 7 विकेट गंवाने के बाद भारतीय प्रशंसक निराश हो चुके थे. तब दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने 34 गेंद पर 54 रन की बेहतरीन पारी खेली. दीपक टीम को लक्ष्य के बेहद करीब ले गए. 49वें ओवर में जब भारत जीत से 10 रन दूर था, तब दीपक आउट हो गए. इसके बाद जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल भी आउट हो गए.

Tags: Cricket news, Deepak chahar, India vs South Africa, Indian Cricket Team, Quinton de Kock, South africa, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk