खेल

IND vs SA: केएल राहुल ने कहा- टीम इंडिया 5 गेंदबाजों के साथ खेलेगी, रहाणे और अय्यर में फंसा पेंच

[ad_1]

सेंचुरियन. भारतीय उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने शुक्रवार को संकेत दिया कि टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में पांच गेंदबाजों की रणनीति के साथ बरकरार रहेगी. लेकिन स्वीकार किया कि पांचवें नंबर के लिए अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर के बीच फैसला करना मुश्किल होगा. भारत रविवार से शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज से पहले (India vs South Africa) यहां एक हफ्ते से अभ्यास कर रहा है और नव नियुक्त उप-कप्तान का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका में लय तय करने के लिए अच्छी शुरुआत की जरूरत है, जहां उन्होंने कभी भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है.

यह पूछने पर कि क्या चार गेंदबाजों को खिलाना टीम के लिए वर्कलोड मैनेजमेंट की समस्या बन जाती है, जिससे लाइनअप में एक अतिरिक्त बल्लेबाज को शामिल किया जा सकता है तो उन्होंने सकारात्मक जवाब दिया. केएल राहुल ने वर्चुअल मीडिया बातचीत के दौरान कहा, ‘प्रत्येक टीम टेस्ट मैच जीतने के लिए 20 विकेट झटकना चाहती है. हम भी इस रणनीति का इस्तेमाल कर चुके हैं और इससे हमने विदेश में जो भी मैच खेले हैं, प्रत्येक में मदद मिली है.’

वर्कलोड मैनेजमेंट में आसानी होती है

इस सीनियर सलामी बल्लेबाज ने स्पष्ट किया कि चौथा तेज गेंदबाज खेलेगा. उन्होंने कहा, ‘पांच गेंदबाजों से वर्कलोड के प्रबंध में भी थोड़ी आसानी हो जाती है और जब आपके पास इस तरह का कौशल (भारतीय टीम में) हो तो मुझे लगता है कि हम इसका इस्तेमाल भी कर सकते हैं.’ शार्दुल ठाकुर अपने बेहतरीन बल्लेबाजी कौशल से सीनियर गेंदबाज इशांत शर्मा से आगे हो जाते हैं, इसका मतलब हो सकता है कि अय्यर, रहाणे और हनुमा विहारी में से एक को ही मौका मिल सकता है, क्योंकि राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और ऋषभ पंत का चयन तो होगा ही.

केएल राहुल ने कहा, ‘निश्चित रूप से इस पर फैसला करना मुश्किल है. अजिंक्य के बारे में बात करूं तो वह टेस्ट टीम का एक अहम सदस्य रहे हैं, जिन्होंने अपने करियर में बहुत-बहुत महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं.’ उन्होंने कहा, ‘पिछले 15 से 18 महीनों में उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं. लॉर्ड्स में पुजारा के साथ वो भागीदारी हमारे लिए टेस्ट मैच जीतने के लिए काफी अहम थी.’

यह भी पढ़ें: राजस्थान रॉयल्स को लगा झटका, युवा खिलाड़ी को नहीं किया रिटेन, अब धारदार गेंदबाजी से सबको चौंकाया

यह भी पढ़ें: Vijay Hazare Trophy: वॉशिंगटन सुंदर ने तमिलनाडु को दिलाई जीत, सौराष्ट्र को हराकर टीम फाइनल में

उन्होंने कहा कि श्रेयस अय्यर ने निश्चित रूप से अपने मौके का फायदा उठाया और कानपुर में एक अर्धशतक के साथ एक शानदार शतक जड़ा और वह काफी रोमांचित है. हनुमा ने भी हमारे लिए ऐसा ही किया है, इसलिए यह मुश्किल फैसला होगा.

Tags: Ajinkya Rahane, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul, Shreyas iyer, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk