खेल

IND vs SA: केएल राहुल भी 99 के फेर में फंसने वाले थे, खुद बताया- कैसे बचे; देखें वीडियो

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे टेस्ट का पहला दिन केएल राहुल के नाम रहा. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में अपना पहला शतक लगाया. पहले दिन का खेल खत्म होने पर केएल राहुल 122 रन पर नाबाद लौटे. अपनी इस पारी से वे खुद हैरान हैं. उन्होंने पहले दिन का खेल खत्म होने पर बीसीसीआई टीवी पर दिए इंटरव्यू में यह खुलासा किया.

केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा, “हर शतक आपसे वास्तव में कुछ लेता है और बदले में आपको खुशी देता है. जब आप सेंचुरी लगाते हैं तो कई तरह की भावनाओं से गुजरते हैं. आप 6-7 घंटे बल्लेबाजी करते हैं, इस तरह की पारियां सबसे अलग होती हैं और एक खिलाड़ी के रूप में हम वास्तव में इन्हें संजोते हैं. मुझसे टीम की यही अपेक्षा थी. एक बार जब मैंने अच्छी शुरुआत की तो फिर अपनी बल्लेबाजी का मजा लेना शुरू कर दिया. मैं इस पारी के दौरान बहुत आगे की नहीं सोच रहा था. सिर्फ एक गेंद पर मेरा फोकस था.”

‘केएल राहुल 99 के फेर में फंसने वाले थे’
राहुल ने इस दौरान बताया कि कैसे 99 रन पर पहुंचने के बाद उनके मन में लालच आया और वो बड़ा शॉट खेलना चाह रहे थे. उन्होंने कहा कि मैं 99 रन पर था. तब स्पिनर गेंदबाजी के लिए आया तो सोचा कि मेरे पास हवाई शॉट खेलकर शतक पूरा करने का अच्छा मौका है. क्योंकि तब सारे फील्डर सर्कल के भीतर थे. मुझे लग रहा था कि मैं हवाई शॉट खेलूं. लेकिन मैंने खुद को रोक लिया. मैं खुद हैरान हूं कि इस पारी के दौरान इतना शांत कैसे रह पाया ? मैंने 1 रन के बारे में नहीं सोचा और पूरा फोकस पारी को आगे बढ़ाने पर लगाया. इस बात से खुश हूं कि अच्छी स्थिति में दिन का खेल खत्म कर पाया.

Year Ender: विराट कोहली का एक रन 97 हजार का, पुजारा का एक रन लाखों में तो रोहित शर्मा का सबसे सस्ता

MS धोनी के अचानक संन्यास पर सदमे में थे भारतीय खिलाड़ी, रवि शास्त्री ने बताया-उस दिन क्या हुआ था

‘हमारी तैयारी अच्छी थी’
उन्होंने आगे कहा कि सेंचुरियन टेस्ट के लिए हमने काफी अच्छी तैयारी की. जितने भी बल्लेबाजों ने पहले दिन बल्लेबाजी की, उन सभी का फोकस लाजवाब रहा. मैं भी यही कोशिश कर रहा था कि सिर्फ एक गेंद पर फोकस करूं और खुश हूं कि ऐसा कर पाया.

केएल राहुल पहले दिन का खेल खत्म होने पर 122 रन पर नाबाद लौटे. इस सेंचुरी के साथ ही वो इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका में शतक लगाने वाले पहले भारतीय ओपनर बन गए. वे 6 देशों में शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय सलामी बल्लेबाज हैं. उनसे पहले सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग ही ऐसा कर सके हैं.

Tags: Cricket news, India vs South Africa, KL Rahul, Mayank agarwal



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk