खेल

IND vs SA: ऋषभ पंत ने 85 रन ठोक रचा इतिहास, धोनी-द्रविड़ का तोड़ा रिकॉर्ड

[ad_1]

पार्ल. भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला बोलैंड पार्क स्‍टेडियम में खेला जा रहा है. दूसरे वनडे में भारतीय कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. दूसरे वनडे में विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने ताबड़तोड़ 85 रनों की पारी खेली. यह उनके वनडे करियर का सर्वोच्च स्कोर है. इसके साथ ही ऋषभ पंत बतौर विकेटकीपर दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट और वनडे मैच में सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.

ऋषभ पंत ने अपनी पारी के दौरान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का रिकॉर्ड तोड़ा. द्रविड़ ने बतौर विकेटकीपर साल 2001 में डरबन के मैदान पर 77 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2013 में जोहानिसबर्ग के मैदान पर 65 रन बनाए थे. पंत ने अपनी पारी के दौरान 71 गेंदों में 10 चौके और दो छक्के जड़े. पंत शतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन तबरेज शम्सी की गेंद पर एडेन मार्करम को कैच दे बैठे.

ऋषभ पंत ने अक्टूबर 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में वनडे डेब्यू किया था. उन्होंने 20 वनडे मैचों में 35 की औसत से 630 रन बनाए हैं. उनके नाम 4 अर्धशतक दर्ज है और स्ट्राइक रेट 113 का है. टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो वह अब तक चार शतक लगा चुके हैं.

IND vs SA: विराट कोहली फंसे महाराज के चंगुल में, खाता भी नहीं खुला, वनडे करियर में पहली बार हुआ ऐसा

इससे पहले भारत को शिखर धवन-राहुल की सलामी जोड़ी ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई. भारतीय पारी का पहला विकेट 12वें ओवर में गिरा जब मार्करम की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में शिखर धवन (29 रन) बाउंड्री पर सिसांगा मगाला को कैच दे बैठे. इसके बाद तीसरे नंबर पर विराट कोहली उतरे. कोहली अगले ही ओवर में केशव महाराज की गेंद पर कप्तान तेम्बा बावुमा को आसाना सा कैच दे बैठे. उन्होंने 5 गेंदें खेली लेकिन खाता खोलने में असफल रहे.

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने से हैरान नहीं पीटरसन, बताया- किसे बनाया जाए अगला टेस्ट कप्तान?

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए ऋषभ पंत आए. उन्होंने तीसरे विकेट के लिए कप्तान केएल राहुल के साथ 115 रनों की साझेदारी निभाई. राहुल ने 79 गेंदों में चार चौके की मदद से 55 रन बनाए. उनका विकेट सिसांगा मगाला ने लिया.

Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul, Ms dhoni, Rahul Dravid, Rishabh Pant, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk