खेल

IND vs SA: ‘शार्दुल ठाकुर वही कर रहे है, जिसकी उम्मीद हार्दिक पंड्या से की जा रही थी’

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और मेजबान दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच सीरीज के पहले मैच में भूलने वाले प्रदर्शन के बाद तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने वांडरर्स स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में अपने हरफनमौला प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया है. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से लेकर टेस्ट विशेषज्ञ वीवीएस लक्ष्मण तक सभी ने शार्दुल के जोहानिसबर्ग में प्रोटियाज के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ स्पैल के की जमकर तारीफ की.

ऑलराउंडर की भूमिका को पूरा करने के लिए शार्दुल ठाकुर की प्रशंसा करते हुए पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने टेस्ट क्रिकेट में मुंबईकर के तेजी से उदय के बारे में एक शानदार बयान दिया. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का भारतीय टीम से जाना और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की चोट ने दक्षिण अफ्रीका के अपने टेस्ट दौरे में दर्शकों के लिए एक शून्य पैदा कर दिया था. ऐसे में आकाश चोपड़ा ने बताया कि कैसे शार्दुल ने दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज में अपने हरफनमौला प्रदर्शन के साथ पंड्या की जगह ली है.

इतनी रिक्वेस्ट के बाद तो कोई भी प्यासे को पानी पिला देता…, दानिश कनेरिया की PM इमरान से अपील, देखें Exclusive VIDEO

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि शार्दुल ठाकुर ने चयनकर्ताओं के सामने खुद को चुनने के लिए एक मजबूत वजह दे दी है. उन्होंने कहा, ”एक बेहतर उदाहरण के अभाव में हार्दिक पंड्या से हम जो उम्मीद कर रहे थे, वह शार्दुल ठाकुर पूरा कर रहे हैं. हम बार-बार हार्दिक की ओर देख रहे थे कि वह गेंदबाजी करेंगे और बल्ले से रन बनाएंगे, लेकिन अब यह सब शार्दुल ठाकुर कर रहे हैं.”

शार्दुल ठाकुर ने जोहानिसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रिकॉर्ड सात विकेट लेने के बाद इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया. इसके बाद पेसर ने द वांडरर्स स्टेडियम में अपनी बल्लेबाजी का कमाल भी दिखाया. उन्होंने भारत की दूसरी पारी में 24 गेंदों में 28 रनों की विस्फोटक और महत्वपूर्ण पारी खेली. पेसर शार्दुल ने जोहानिबर्ग में दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज एडेन मार्कराम से भी बेहतर प्रदर्शन किया.
जयदेव की भावुक अपील, बोले- प्लीज एक मौका दे दो रेड बॉल, निराश नहीं करूंगा

भारत यदि दक्षिण अफ्रीका के सामने 266 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रख पाया तो उसका श्रेय चेतेश्वर पुजारा (86 गेंदों पर 53) और अजिंक्य रहाणे (78 गेंदों पर 58 रन) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 23.2 ओवर में 111 रन की साझेदारी को जाता है. बाद में हनुमा विहारी (84 गेंदों पर नाबाद 40) ने आखिरी चार बल्लेबाजों के साथ मिलकर 82 रन जोड़े. इनमें शार्दुल ठाकुर (24 गेंदों पर 28) ने अहम योगदान दिया.

Tags: Cricket news, Hardik Pandya, India vs South Africa, Shardul thakur

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk