खेल

IND vs SA: श्रेयस अय्यर का असली टेस्ट दक्षिण अफ्रीका में होगा- सौरव गांगुली

[ad_1]

नई दिल्ली. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत करते हुए कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी पहली पारी में शतक बनाया. इसके बाद उन्होंने अपनी पहली पारी की परफॉर्मेंस को दोहराते हुए दूसरी पारी में 65 रनों की पारी खेली. हालांकि, भारत एक विकेट से मैच जीतने से चूक गया, लेकिन अय्यर ने लाल गेंद के प्रारूप में अपना प्रभाव दिखाया. अय्यर के शीर्ष प्रदर्शन पर अपने विचार साझा करते हुए बीसीसीआई अध्यक्ष और भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि दायें हाथ के बल्लेबाज ने जो हासिल किया है, उससे वह बेहद खुश हैं, लेकिन उनकी असली परीक्षा दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) में होगी, जहां टीम 26 दिसंबर से तीन टेस्ट खेलेंगी.

सौरव गांगुली ने ‘बैकस्टेज विद बोरिया’ शो में बात करते हुए श्रेयस अय्यर और दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अपने विचार साझा किए. उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि श्रेयस अय्यर लंबे समय तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 50 का औसत रखते हैं. मैंने उनका प्रथम श्रेणी औसत देखा, वह 10 वर्षों की अवधि के लिए 52 का औसत था, और आप ऐसा करने के लिए सामान्य नहीं हो सकते.” बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, ”किसी स्तर पर आपको अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर चाहिए.”

IND vs SA: भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ा चैलेंज है दक्षिण अफ्रीका दौरा, सीरीज जीतने का ख्वाब अब तक अधूरा

उन्होंने कहा, ”मैं बेहद खुश हूं कि उन्होंने अपने पहले टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन उनकी असली परीक्षा तब होगी, जब वह दक्षिण अफ्रीका में खेलेंगे. जब वह दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड जाते है, जहां वह गति और उछाल के सामने… उम्मीद है कि वह वहां मजबूती से खड़े होंगे और परफॉर्म करेंगे.” श्रेयस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त सीरीज में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया. वह इस सीरीज में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे, जिन्होंने 50 से अधिक की औसत से 202 रन बनाए. दो मैचों की इस सीरीज में मयंक अग्रवाल 242 रन के साथ चार्ट में शीर्ष पर रहे. अब ये दोनों बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी मैचों में फॉर्म को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे.

बता दें कि रोहित शर्मा चोटिल होकर टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में रोहित की अनुपस्थिति में श्रेयस अय्यर को 26 दिसंबर से शुरू होने वाली दक्षिण अफ्रीका सीरीज में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी. भारत ने अभी तक दक्षिण अफ्रीका में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीत दर्ज नहीं की है. विराट कोहली एंड कंपनी के लिए यह अच्छा मौका है, कुछ इतिहास बनाने और विदेशी परिस्थितियों में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखने के लिए.

Virat vs BCCI विवाद पर बोले हर्षा भोगले, यह राहुल द्रविड़ के लिए मुश्किल स्थिति

भारत ने 2021 में ही विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके घर में एक प्रभावशाली टेस्ट सीरीज जीत दर्ज की थी. इसके बाद टीम इंडिया इंग्लैंड गई, जहां उन्होंने मेजबान टीम के खिलाफ निर्णायक बढ़त हासिल की, इससे पहले कि पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मैच को कोविड ​​​​-19 खतरे के कारण स्थगित कर दिया गया था.

Tags: Cricket news, India vs South Africa, Rohit sharma, Shreyas iyer, Sourav Ganguly



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk