खेल

IND vs SA: टीम इंडिया 202 रन पर सिमटी, वांडरर्स पर टीम का पहली पारी का दूसरा सबसे कम स्कोर

[ad_1]

जोहानिसबर्ग. टीम इंडिया (Team India) दूसरे टेस्ट में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी है. टीम मैच के पहले दिन (India vs South Africa) सोमवार को पहली पारी में सिर्फ 202 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. यह टीम का मैदान का पहली पारी का दूसरे सबसे कम स्कोर है. ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) ने टीम की ओर से महत्वपूर्ण पारी खेली. उन्हाेंने 46 रन की पारी खेली. मैच से पहले टीम को बड़ा झटका लगा था. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) यह मुकाबला नहीं खेल रहे हैं. उनकी पीठ में परेशानी थी. केएल राहुल (KL Rahul) कप्तानी कर रहे हैं. तीन मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे है.

केएल राहुल (KL Rahul) ने मुश्किल परिस्थितियों में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर पहले घंटे में उन्होंने संभलकर बल्लेबाजी की. अग्रवाल (26) पहले घंटे में काफी अच्छी लय में दिखे और उन्होंने 5 चौके जड़े. वे हालांकि मार्को जेन्सन की ऑफ साइड से बाहर की ओर मूव होती गेंद पर ड्राइव लगाने की कोशिश में आउट हो गए. इसके बाद उतरे चेतेश्वर पुजारा एक बार फिर रन बनाने के लिए जूझते दिखे. उछाल लेती गेंदों के खिलाफ वह असहज नजर आए और अंतत: डुनाने ओलीवियर की इसी तरह की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 33 गेंद पर 3 रन बनाए. वे पहले टेस्ट में भी फेल रहे थे.

रहाणे गोल्डन डक पर हुए आउट

अजिंक्य रहाणे ने ओलीवियर की ऑफ स्टंप के बाहर की पहली ही गेंद से छेड़छाड़ की कोशिश की और 11वें टेस्ट में इस तेज गेंदबाज का 50वां शिकार बने. कीगन पीटरसन ने स्लिप में उनका आसान कैच लपका. रहाणे गोल्डन डक हुए. राहुल और हनुमा विहारी (20) ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया. कागिसो रबाड़ा ने विहारी को आउट किया. इसके बाद राहुल भी शॉर्ट गेंदों के खिलाफ कुछ मौकों पर असहज दिखे. उन्होंने रबाडा पर चौके और फिर एनगिडी पर एक रन के साथ 128 गेंद में 13वां अर्धशतक पूरा किया. राहुल अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद जेन्सन की ऑफ साइड से बाहर की गेंद को पुल करने की कोशिश में बाउंड्री पर रबाडा को कैच दे बैठे.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: इंग्लिश क्रिकेटर ने दूसरे टेस्ट में रचा इतिहास! भारत काे दिए बड़े झटके, 500 विकेट ले चुका है गेंदबाज

जसप्रीत बुमराह ने नाबाद 14 रन बनाकर स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया. टीम 63.1 ओवर में 202 रन बनाकर आउट हो गई. मार्को जेन्सन ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए. इसके अलावा डुनाने ओलिवियर और कागिसो रबाडा ने 3-3 विकेट झटके.

Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul, Team india, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk