खेल

IND vs SA, U19 World Cup 2022: यश ढुल की कप्तानी पारी, लगातार जड़ी तीसरी फिफ्टी

[ad_1]

नई दिल्ली. कप्तान यश ढुल (Yash Dhull) ने लगातार तीसरा अर्धशतक बनाकर भारत को गुयाना में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) शुरुआती झटके से उबरने में मदद की. भारतीय टीम कप्तान यश ढुल ने 100 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 82 रन की पारी खेली. उनकी इस कप्तानी पारी के दम पर अंडर-19 विश्व कप (U19 World Cup 2022) में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ग्रुप बी मैच में भारतीय टीम 46.5 ओवर में 232 रन बना सकी. यश ने इससे पहले टूर्नामेंट के दो वॉर्म अप मैचों में वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतक जड़े थे. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 50 और वेस्टइंडीज के खिलाफ 52 रन की पारियां खेली थीं.

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों में मैथ्यू बोस्ट सबसे सफल रहे, जिन्होंने नौ ओवर में 40 रन देकर तीन विकेट झटके. एफिवे मयांडा और डेवाल्ड ब्रेविस ने दो-दो विकेट चटकाए. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान जॉर्ज वान हीर्डन ने शनिवार को अंडर-19 विश्व कप में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. बारिश के कारण मैच की शुरुआत करीब 40 मिनट की देरी से हुई. यश ढुल के साथ शैक रशीद ने भी 54 गेंदों में 31 रनों का योगदान दिया. इससे पहले निशांत सिंधु ने 25 गेंदों में 27 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज मयांडा ने भारत को पहले छह ओवरों में हरनूर सिंह और अंगक्रिश रघुवंशी को आउट करते हुए दोहरा झटका दिया.

मैच का लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद भारतीय टीम ने 11 रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाजों अंगक्रिश रघुवंशी (05) और हरनूर सिंह (01) के विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद यश ढुल और शैक राशिद (31) ने तीसरे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला.

यश ढुल अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, उन्होंने रन आउट होने से पहले 100 गेंद की अपनी पारी के दौरान 11 बार गेंद सीमारेखा के पार कराई. ढुल अपने छोर पर डटे थे. निशांत सिंधु ने 25 गेंद में 27 रन की उपयोगी पारी खेली, लेकिन ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके. उनके जाने के बाद राज बावा (13) भी जल्दी आउट हो गए. ढुल आउट होने वाले छठे खिलाड़ी रहे. उनके जाने के बाद कौशल ताम्बे ने 35 रन का महत्वपूर्ण योगदान किया.

विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ी तो महेंद्र सिंह धोनी और रवि शास्त्री का लिखा नाम, जानिए- क्या कहा

बता दें कि हाल ही में अंडर -19 एशिया कप जीतने और शोपीस इवेंट के वार्म-अप फिक्स्चर में मेजबान वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद भारत ट्रॉफी उठाने के लिए पसंदीदा टीमों में से एक है. भारत 2000, 2008, 2012 और 2018 में चार खिताब जीतने वाली सबसे सफल टीम है. भारत 2016 में और न्यूजीलैंड में 2020 में आयोजित टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में भी उपविजेता रहा है. भारत को ग्रुप बी में दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड और युगांडा के साथ रखा गया है.

दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन कुछ तरह है:

भारत की अंडर 19 प्लेइंग XI टीम: हरनूर सिंह, अंगक्रिश रघुवंशी, शैक रशीद, यश ढुल (कप्तान), निशांत सिंधु, राज बावा, कौशल तांबे, दिनेश बाना (विकेटकीपर), राजवर्धन हंगारकर, विकी ओत्सवाल, रवि कुमार.

दक्षिण अफ्रीका की अंडर 19 प्लेइंग XI टीम: एथन जॉन कनिंघम, वैलेंटाइन किटाइम, डेवाल्ड ब्रेविस, जीजे मैरी, जॉर्ज वैन हीर्डन (कप्तान), एंडिले सिमेलाने, कैडेन सोलोमन्स (विकेटकीपर), मिकी कोपलैंड, मैथ्यू बोस्ट, लियाम एल्डर, एफिवे म्न्यांडा.

(भाषा के इनपुट के साथ)

Tags: Cricket news, India vs South Africa, U-19 WC, Under 19 World Cup, Yash Dhull

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk