खेल

IND vs SA: विराट कोहली ने 2022 का किया शानदार आगाज, 2 साल के शतक का सूखा होगा खत्म!

[ad_1]

केपटाउन. विराट कोहली (Virat Kohli) ने 2022 का शानदार आगाज किया है. तीसरे टेस्ट की पहली पारी में (India v South Africa) वे अभी 50 रन बनाकर खेल रहे हैं. यानी उन्होंने अर्धशतक पूरा कर लिया है. अब सभी फैंस को उनसे शतक की उम्मीद है. वे 2 साल से इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं लगा सके हैं. टीम इंडिया (Team India) ने समाचार लिखे जाने तक 4 विकेट पर 167 रन बना लिए हैं. यह मैच दोनों ही टीम के लिए बेहद अहम है. तीन मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबर है. ऐसे में यह मैच जीतने वाली टीम सीरीज पर भी कब्जा कर लेगी. भारतीय टीम कभी भी साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है.

विराट कोहली ने 158 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया. यह उनके टेस्ट करियर का दूसरा सबसे धीमा अर्धशतक भी है. 7 चौके और एक छक्का लगाया. इससे उनकी शानदार बल्लेबाजी का अनुमान लगाया जा सकता है. पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि यह कोहली की पिछले 5-6 साल की सबसे संघर्षपूर्ण पारियों में से एक हैं. यह कोहली के टेस्ट करियर का 28वां अर्धशतक है. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अंतिम शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था. कोहली ने टेस्ट की 5 पारियों के बाद 50 या उससे अधिक रन बनाए हैं.

नागपुर में 171 गेंद पर बनाई थी फिफ्टी

विराट कोहली का यह 99वां टेस्ट मैच है. लेकिन यह उनके करियर की दूसरी सबसे धीमी फिफ्टी है. इससे पहले उन्होंने 2012-13 में इंग्लैंड के खिलाफ नागपुर में 171 गेंद पर अर्धशतक लगाया था. वे सिर्फ 2 बार 150 या उससे अधिक गेंद खेलने के बाद अर्धशतक तक पहुंचे हैं. कोहली टेस्ट में 27 शतक लगा चुके हैं. वे इस बार बड़ी पारी खेलना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज को वनडे टीम में मिली जगह, करियर में बनाया है सिर्फ एक रन

5वीं बार 50 से अधिक का स्कोर

विराट कोहली का यह साउथ अफ्रीका में टेस्ट में 5वीं बार 50 से अधिक का स्कोर है. इसमें 2 शतक शामिल है. वे साउथ अफ्रीका में सबसे अधिक बार 50 से अधिक का स्कोर करने वाले दूसरे भारतीय हैं. सचिन तेंदुलकर ने सबसे अधिक 8 बार ऐसा किया है. चेतेश्वर पुजारा, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण ने 4-4 बार ऐसा किया है.

Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Rahul Dravid, Team india, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk