खेल

IND vs SL: श्रीलंका की टीम 2022 में 2 बार भारत आएगी, टीम इंडिया और पाकिस्तान टी20 में भिड़ेंगे

[ad_1]

काेलंबो. श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम 2022 में 2 बार भारतीय दौरे पर आएगी. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने बुधवार को 2022 का पुरुष टीम का कैलेंडर जारी किया. श्रीलंका की टीम पहले फरवरी-मार्च में भारतीय दाैरे (India vs Sri lanka) पर आएगी. इस दौरान 3 टी20 और 2 टेस्ट के मुकाबले खेले जाएंगे. इसके बाद एक बार फिर श्रीलंका की टीम दिसंबर में भारत जाएगी. दिसंबर और जनवरी 2023 में कौन से मुकाबले होंगे, अभी इस बारे में दोनों बोर्ड की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार, जनवरी में उसे घर में जिम्बाब्वे से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इसके बाद टीम को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है. जहां उसे 5 टी20 के मुकाबले खेलने हैं. फरवरी-मार्च में उसे भारत आना है. इसके बाद मई में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका की टीम बांग्लादेश के दौरे पर जाएगी. बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को उसी के घर में हराकर सभी टीमों को चेतावनी दे दी है.

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान से घर में मुकाबला

जून-जुलाई में ऑस्ट्रेलिया की टीम श्रीलंका के दौरे पर आएगी. इस दौरान 3 टी20, 5 वनडे और 2 टेस्ट खेले जाएंगे. जुलाई-अगस्त में पाकिस्तान की टीम श्रीलंका आएगी. इस दौरान 3 वनडे और 2 टेस्ट होने हैं. अगस्त-सितंबर में श्रीलंका में टी20 एशिया कप (Asia Cup) होना है. इसमें भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के बाद यह दोनों टीमों के बीच पहली भिड़ंत होगी. वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को (India vs Pakistan) 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: साउथ अफ्रीका जीत की ओर, चाहिए सिर्फ 122 रन, भारत को 8 विकेट की जरूरत

श्रीलंका को अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाना है. ऑस्ट्रेलिया की टीम टूर्नामेंट की मौजूदा चैंपियन है. श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एश्ले डिसिल्वा ने कहा कि इस साल टीम को कई मुकाबले खेलने हैं. इस दाैरान फैंस को रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे.

Tags: Asia cup, Cricket news, IND vs PAK, IND vs SL, India Vs Pakistan, India Vs Sri lanka, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk