खेल

IND vs WI: वेस्‍टइंडीज के खिलाफ एक ही जगह 3 वनडे खेलेगी टीम इंडिया, कोरोना के कारण बदला शेड्यूल

[ad_1]

नई दिल्ली. अगले महीने वेस्‍टइंडीज की टीम को भारत (India vs West Indies) का दौरा करना है, जहां उसे मेजबान के साथ 6 सीमित ओवर्स मैच खेलने हैं. वेस्टइंडीज की टीम भारतीय दौरे पर तीन वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. कोरोना के चलते बीसीसीआई ने आयोजन स्थलों में बदलाव किया है. अब वनडे सीरीज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जबकि टी20 सीरीज कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा. कैरेबियाई टीम 1 फरवरी को अहमदाबाद पहुंचेगी और इसके बाद वह 3 दिन के लिए आइसोलेशन में रहेगी. भारतीय टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के दौरे पर है जहां उसे रविवार (23 जनवरी) को आखिरी वनडे मुकाबला खेलना है.

भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज का शेड्यूल
6 फरवरी- पहला वनडे, अहमदाबाद
9 फरवरी-दूसरा वनडे, अहमदाबाद
11 फरवरी-तीसरा वनडे, अहमदाबाद

भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज का शेड्यूल
16 फरवरी- पहला टी20, कोलकाता
18 फरवरी-दूसरा टी20, कोलकाता
20 फरवरी-तीसरा टी20, कोलकाता

वेस्टइंडीज के बाद  श्रीलंका की टीम फरवरी-मार्च में भारतीय दौरे (India vs Sri lanka) पर आएगी. इस दौरान 3 टी20 और 2 टेस्ट के मुकाबले खेले जाएंगे. श्रीलंका के खिलाफ भारत पहला टेस्ट मैच बेंगलुरु के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेलेगा. यह टेस्ट भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली का 100वां मुकाबला हो सकता है. कोहली ने अब तक 99 टेस्ट मैच खेले हैं. दूसरा टेस्ट मैच मोहाली में खेला जाएगा. इसके बाद पहला टी20 मुकाबला मोहाली, दूसरा टी20 धर्मशाला और आखिरी टी20 मैच लखनऊ में खेला जाएगा.

India U19 vs Uganda U19 Live Streaming: भारत बनाम युगांडा मैच का लाइव टेलिकास्ट और स्ट्रीमिंग कहां और कैसे देखें

भारतीय टीम 18 मार्च को श्रीलंका् से आखिरी टी20 मैच खेलेगी. इसके बाद 27 मार्च या 2 अप्रैल से आईपीएल 2022 शुरू हो सकता है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) सचिव जय शाह ने शनिवार को कहा कि बोर्ड मार्च के अंतिम सप्ताह से मई के अंत तक आईपीएल 2022 को आयोजित करने के लिए तैयार है और टीम के मालिकों की इच्छा के अनुसार इसके आयोजन को भारत में करने की कोशिश की जायेगी. लीग की संभावित शुरुआत की तारीख 27 मार्च है.

Tags: BCCI, Cricket news, India vs west indies, West indies

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk