खेल

India vs South Africa, 2nd Test Live Updates: गेंदबाज लगाएंगे अब भारत की नैया पार, शमी-बुमराह को करना होगा कमाल

[ad_1]

India vs South Africa 2nd Test Day 2 Live Score Updates: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला जोहानिसबर्ग के वांडरर्स मैदान पर खेला जा रहा है. वांडरर्स टेस्ट (IND vs SA Live Score) के पहले दिन टीम इंडिया की पारी सिर्फ 202 रन पर सिमट गई. कार्यवाहर कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और ऑलराउंडर आर अश्विन (R Ashwin) की थोड़ा संघर्ष दिखा सके. दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने एक विकेट के नुकसान पर 35 रन बना लिए हैं. कप्तान डीन एल्गर 11 और कीगन पीटरसन 14 रन बनाकर खेल रहे हैं. एडेन मार्कराम पहले दिन आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे. उनका विकेट मोहम्मद शमी ने चटकाया. दक्षिण अफ्रीका पहली पारी के आधार पर भारत से 167 रनों से पीछे है.

केएल राहुल और रविचंद्रन अश्विन ही पहले दिन संघर्ष कर सके
भारत की ओर से टेस्ट कप्तान के रूप में डेब्यू कर रहे कार्यवाहक कप्तान लोकेश राहुल (133 गेंद में 50 रन, नौ चौके) और रविचंद्रन अश्विन (50 गेंद में 46 रन, छह चौके) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (26) लय में दिखे लेकिन अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे. भारत को मध्यक्रम की नाकामी का एक बार फिर खामियाजा भुगतना पड़ा. चेतेश्वर पुजारा (33 गेंद में तीन रन) और अजिंक्य रहाणे (00) की विफलता का क्रम जारी रहा. लगभग एक साल बाद टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हनुमा विहारी (20) भी क्रीज पर पैर जमाने के बाद पवेलियन लौटे.

IND vs SA: आर अश्विन हुए 21 साल के गेंदबाज के मुरीद, बताया भारतीय बल्लेबाज कहां चूके

केएल राहुल अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद मार्को जेन्सन की आफ साइड से बाहर की गेंद को पुल करने की कोशिश में बाउंड्री पर कगिसो रबाडा को कैच दे बैठे. ऋषभ पंत (17) और अश्विन ने चाय तक भारत को और झटके नहीं लगने दिए.चाय के विश्राम के बाद पंत ने जेनसन की गेंद पर विकेटकीपर को कैच थमाया जबकि शार्दुल ठाकुर अगले ओवर में खाता खोले बिना ओलीवियर की गेंद पर स्लिप में पीटरसन को कैच दे बैठे.

अश्विन (Ashwin) ने रबाडा और ओलीवियर की गेंद को बाउंड्री तक पहुंचाया लेकिन शमी (09) ने रबाडा को उन्हीं की गेंद पर कैच थमा दिया. अगले ओवर में अश्विन भी जेनसन की गेंद को हवा में लहराकर पीटरसन के हाथों लपके गए. बुमराह (Jasprit Bumrah) ने रबाडा के ओवर में दो चौकों और छक्के के साथ टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया लेकिन इस तेज गेंदबाज ने अपने अगले ओवर में मोहम्मद सिराज (01) को विकेटकीपर के हाथों कैच कराके भारतीय पारी का अंत किया.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच किस समय शुरू होगा?
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे खेला जाएगा. टॉस दोपहर 1 बजे होगा. वहीं, दक्षिण अफ्रीका में आप इसे स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे देख सकते हैं.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच कहां होगा?
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच जोहानिसबर्ग के द वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट लाइव प्रसारण कहां देखें?
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा.

भारत और साउथ अफ्रीका के मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
भारत और साउथ अफ्रीका की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर देख सकते हैं. इसके साथ ही आप लाइव अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट https://hindi.news18.com/cricket/ को फॉलो कर सकते हैं. दक्षिण अफ्रीका में यह मैच सुपर स्पोर्ट्स पर लाइव टेलीकास्ट होगा.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk