खेल

एक जुलाई को इंकोरा काउंटी ग्राउंड पर डर्बीशायर से भिड़ेगा भारत

दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इंडियन प्रीमियर लीग के खत्म होने के बाद इंग्लैंड के दौरे पर जाने वाली है। इस दौरे पर टीम इंडिया को तीन टी20 और फिर इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलने उतरेगी दोनों टीमें। हालांकि की खबर पिछले दौरे पर स्थगित किए गए टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले को भी खेलने की थी।

भारत जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से पहले डर्बीशायर और नार्थम्पटनशायर के खिलाफ दो टी-20 अभ्यास मैच खेलेगा। ये मैच क्रमश: एक और तीन जुलाई को खेले जाएंगे। ये दोनों मैच तब खेले जाएंगे जब भारत और इंग्लैंड के बीच पिछले साल कोरोना के कारण स्थगित किया गया पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच खेला जाएगा। यह मैच एक से पांच जुलाई के बीच एजबेस्टन में होगा। भारत सीरीज में अभी 2-1 से आगे है।

डर्बीशायर ने अपनी वेबसाइट पर इसकी घोषणा करते हुए कहा, ‘भारत एक जुलाई को इंकोरा काउंटी ग्राउंड पर डर्बीशायरर से भिड़ेगा।भारत और इंग्लैंड के बीच सात जुलाई से तीन टी-20 मैच खेले जाएंगे, जबकि इन दोनों टीम के बीच 12 जुलाई से तीन वनडे मैच की सीरीज होगी। सीरीज की शुरुआत से पहले भारतीय टीम को इंग्लिश कंडीशन में ढलने के लिए अभ्यास मैच की जरूरत थी। इन दो मुकाबलों के खेले जाने से टीम के सभी खिलाड़ियों को बेहतर मैच प्रैक्टिस मिल जाएगी।

भारतीय टीम को इंग्लैंड के दौरे पर जाने से पहले आयरलैंड जाना है। वहीं टीम इंडिया को आयरलैंड के साथ दो टी20 मैच खेलना है। यह मुकाबले डबलिन में 26 और 28 जून को खेले जाने की योजना है। कार्यक्रम के मुताबिक भारतीय टीम इस सीरीज के बाद इंग्लैंड के दौरे पर रवाना होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk