खेल

भारतीय टीम बिना कप्तान के उतरी, फिर भी बना डाले 307 रन, हरनूर और अंगक्रिश का अर्धशतक

[ad_1]

बारबाडोस. भारतीय अंडर-19 (India Under-19) टीम को बुधवार को वर्ल्ड कप के दूसरे मैच से पहले बड़ा झटका लगा. कप्तान यश धुल सहित 6 खिलाड़ी कोराेना पॉजिटिव होने के कारण मैच नहीं खेल सके. इसके बाद भी टीम ने लय नहीं खोई. टीम अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under-19 World Cup) के अपने दूसरे मैच में आयरलैंड के खिलाफ 5 विकेट पर 307 रन बनाने में सफल रही. ओपनर बल्लेबाज हरनूर सिंह (Harnoor Singh) और अंगक्रिश रघुवंशी (Angkrish Raghuvanshi) ने अर्धशतक लगाए. अंत में आरएस हैंगरगेकर (Rajvardhan Hangargekar) ने 39 रन की आक्रामक पारी खेलकर स्कोर को 300 रन के पार पहुंचाया.

मैच में आयरलैंड ने (India vs Ireland) टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. ओपनर बल्लेबाज हरनूर सिंह और अंगक्रिश रघुवंशी ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 25.4 ओवर में 164 रन जोड़े. अंगक्रिश 79 गेंद पर 79 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के जड़े. इसके बाद हरनूर भी 101 गेंद पर 88 रन बनाकर चलते बने. उन्होंने 12 चौके लगाए. नंबर-3 पर उतरे राज अंगद बावा ने 42 और कप्तान निशांत सिंधू ने 36 रन का योगदान दिया.

अंतिम ओवर में बने 23 रन

टीम का स्कोर 49 ओवर के बाद 4 विकेट पर 284 रन था. ऐसे में 300 रन तक पहुंचना आसान नहीं था. लेकिन आरएस हैंगरगेकर ने अंतिम ओवर में 3 छक्के और एक चौके सहित 23 रन बटोरे. वे 17 गेंद पर 39 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने एक चौके और 5 छक्के लगाए. यानी उन्होंने 34 रन तो सिर्फ बाउंड्री से बटोर लिए. आयरलैंड की ओर से मुजामिल ने 79 रन देकर सबसे अधिक 3 विकेट झटके.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: टीम इंडिया वेंकटेश अय्यर का उपयोग ही नहीं कर सकी, ये रहे हार के 5 कारण

कप्तान सहित 6 खिलाड़ी नहीं उतरे

कप्तान यश धुल (Yash Dhull) और उप-कप्तान एसके रशीद के अलावा मानव पारख, सिद्धार्थ यादव, आराध्य यादव और वासु वत्स कोरोना पॉजिटिव होने के कारण मैच से बाहर हैं. उनका अगले मैच में भी उतरना मुश्किल ही है. टीम 17 खिलाड़ियों के साथ गई है. इस कारण सिर्फ 11 ही खिलाड़ी टीम के पास बचे थे, जो मैच में उतरे. इससे पहले टीम ने पहले मैच में साउथ अफ्रीका को मात दी थी. भारत ने सबसे अधिक 4 बार अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता है.

Tags: BCCI, Cricket news, ICC, India under 19, Ireland, Team india, Under 19 World Cup, Yash Dhull

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk