खेल

INDvsSA: सचिन के दोस्त ने कोहली के पक्ष में ऐसा क्या कहा कि BCCI-गांगुली से लेकर हर जिम्मेदार पर उठ गए सवाल

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) दूसरे टेस्ट मैच में जिस अंदाज में हार का सामना करना पड़ा, उससे कप्तानी का सवाल फिर उठ खड़ा हुआ है. भारतीय टीम (Team India) ने जोहानिसबर्ग में खेले गए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका को 240 रन का लक्ष्य दिया था. यह बेहद मुश्किल लक्ष्य था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने इसे सिर्फ 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. इसके बाद विनोद कांबली (Vinod Kambli) ने लिखा कि भारतीय टीम विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में 200 रन डिफेंड करते हुए कभी कोई टेस्ट मैच नहीं हारा. इसलिए ये कप्तान खास है.

विराट कोहली खिंचाव के कारण भारत-दक्षिण अफ्रीका दूसरा टेस्ट (India vs South Africa) मैच नहीं खेले थे. इस कारण इस मैच में भारत की कप्तानी केएल राहुल (KL Rahul) ने की. केएल राहुल का यह भारतीय टीम (Team India) के लिए बतौर कप्तान पहला मैच भी था. सोशल मीडिया पर लोगों ने यह भी लिखा कि अगर राहुल की जगह अजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाना चाहिए था, जिनका रिकॉर्ड शानदार है.

विनोद कांबली (Vinod Kambli) ने जोहानिसबर्ग में भारत की हार पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू पर अपनी राय जाहिर की. उन्होंने लिखा, ‘टीम इंडिया विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में 200 रन डिफेंड करते हुए कभी कोई टेस्ट मैच नहीं हारी. इसलिए ये कप्तान खास है जिसकी कदर नहीं की गई. साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मुकाबले ने काफी कुछ साफ किया है.’ कांबली ने साथ ही लिखा कि अबकी जीत है पक्की.

Virat Kohli, Vinod Kambli, BCCI, KL Rahul, Team India, India vs South Africa, IND vs SA, IND vs SA Test Series, India tour of South Africa, India Tour of SA, Cricket News

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 11 जनवरी से खेला जाएगा. इस मैच में विराट कोहली के खेलने की संभावना है. कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि कोहली ने वॉर्मअप शुरू कर दिया है. उम्मीद है वे जल्दी फिट हो जाएंगे और तीसरे टेस्ट मैच में खेलेंगे. भारत और दक्षिण अफ्रीका 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में फिलहाल 1-1 से बराबर हैं.

यह भी पढ़ें: EXCLUSIVE: विराट vs बाबर, पंत vs रिजवान… तुलना पर क्या रहा पाकिस्तानी दिग्गज का जवाब, देखें VIDEO

क्रिकेटप्रेमी अभी भूले नहीं होंगे कि विराट कोहली से वनडे टीम की कप्तानी छीने जाने के बाद विवाद हुआ था. विराट ने कहा था कि वे वनडे टीम के कप्तानी बने रहना चाहते थे, लेकिन उन्हें कप्तानी छीने जाने की बात कुछ घंटे पहले बताई गई. दूसरी ओर, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि विराट ने जब टी20 टीम की कप्तानी छोड़ी थी, तभी उनसे ऐसा नहीं करने के लिए कहा था. विराट ने गांगुली के इस बयान का भी खंडन कर दिया था और कहा था कि उन्हें कप्तानी छोड़ने से कभी भी मना नहीं किया गया.

Tags: Cricket news, India vs South Africa, KL Rahul, Team india, Vinod Kambli, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk