खेल

IPL 2021: भारत को मिला रफ्तार का सौदागर, वकार यूनिस की तरह करता है गेंदबाजी, देखें वीडियो

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) अपनी रफ्तार से कहर ढा रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के इस 21 वर्षीय गेंदबाज ने सिर्फ दो आईपीएल मैच खेले हैं लेकिन अपनी गति से सभी का दिल जीत लिया है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ उमरान ने 150 किमी प्रति घंटा से ज्यादा रफ्तार से लगातार 5 गेंद फेंककर अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है. उमरान आईपीएल के 14वें सीजन में सबसे तेज गेंद (152.95 kmph) फेंकने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं. इसके अलावा आईपीएल इतिहास में भारत की तरफ से सबसे तेज फेंकने का रिकॉर्ड भी अब उनके नाम हो गया है. उनका गेंदबाजी एक्शन हूबहू पाकिस्तान से पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस (Waqar Younis) से मेल खाता है.

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल के डेब्‍यू मैच में उनकी 24 में से 11 गेंदों की रफ्तार 145 किलोमीटर से अधिक थी. उमरान को भले ही कोई विकेट नहीं मिला लेकिन उन्होंने 4 ओवर में कुल 27 रन ही दिए. बैंगलोर की खिलाफ उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए जीत में अहम भूमिका निभाई. मलिक ने चार ओवर में 21 रन देकर श्रीकर भरत का विकेट झटका और हैदराबाद की तरफ से सबसे किफायती गेंदबाज रहे.

भारत के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज के श्रीकांत का मानना ​​है कि इस युवा खिलाड़ी को ‘शानदार तेज गेंदबाज’ के रूप में ढाला जा सकता है. अपने यूट्यूब चैनल ‘चीकी चीका’ पर श्रीकांत ने कहा, “मलिक का रन-अप उन्हें पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज वकार यूनिस की याद दिलाता है. उमरान के सामने नितीश राणा ने संघर्ष किया. केकेआर की बल्लेबाजी की कुछ कमजोरियां उजागर हुईं.”

उमरान मलिक ने टी20 क्रिकेट में अपना डेब्यू इसी साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जम्मू-कश्मीर के लिए किया था. मलिक को केकेआर के खिलाफ मैच में तेज गेंदबाज संदीप शर्मा के स्थान पर हैदराबाद की प्लेइंग-XI में शामिल किया गया.  मलिक ने जम्मू कश्मीर के लिए एक लिस्ट ए और एक ही टी20 मैच खेला है और कुल 4 विकेट लिए हैं. मलिक भी बुमराह की तरह ही टेनिस गेंद से क्रिकेट खेलते हुए बड़े हुए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk