खेल

IPL 2021: मुंबई इंडियंस का एक और खराब आईपीएल सीजन! रोहित पहले भी 2 बार हो चुके हैं फेल

[ad_1]

दुबई. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने सबसे अधिक 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है. लेकिन आईपीएल 2021 (IPL 2021) में टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. टीम अब तक खेले 12 में से सिर्फ 5 मुकाबले ही जीत सकी है. 7 में उसे हार मिली है. ऐसे में उसके प्लेऑफ में पहुंचने की राह बेहद कठिन हो गई है. उसे अब दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना होगा. 2015 से लेकर 2020 तक के आईपीएल के कुल 6 सीजन की बात करें तो मुंबई की टीम 4 बार चैंपियन बनीं. लेकिन टीम जिन 2 सीजन में चैंपियन नहीं बनी, उस बार टीम प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच सकी थी. इस बार भी टीम के प्लेऑफ में पहुंचने पर खतरा मंडरा रहा है.

मुंबई इंडियंस ने 2015 में खिताब जीता. लेकिन 2016 में टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी और टीम ओवरऑल 5वें नंबर पर रही. 2017 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक बार फिर टीम को चैंपियन बनाया. लेकिन 2018 में टीम एक बार फिर बिखर गई. टीम ओवरऑल 5वें नंबर पर रही और प्लेऑफ में जगह बनाने से चूक गई. हालांकि अगले 2 सीजन 2019 और 2020 में मुंबई की टीम खिताब जीतने में सफल रही. पिछले सीजन में तीन बार की चैंपियन टीम सीएसके प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी. मुंबई इंडियंस 10 अंक के साथ टेबल में छठे नंबर पर है.

दिल्ली ने चौथी बार एक सीजन में 2 हराया

आईपीएल 2021 के एक मुकाबले में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराया. मुंबई की टीम पहले खेलते हुए 8 विकेट पर सिर्फ 129 रन बना सकी थी. दिल्ली ने लक्ष्य को 6 विकेट पर हासिल कर लिया. मौजूदा सीजन के पहले लेग में भी दिल्ली ने मुंबई को 6 विकेट से मात दी थी. आईपीएल के इतिहास में सिर्फ चौथी बार दिल्ली की टीम एक सीजन में दो बार मुंबई को हराने में सफल हुई है. इससे पहले 2009, 2012 और 2018 में टीम ने ऐसा किया था. पिछले सीजन के चारों मैच में मुंबई ने दिल्ली को मात दी थी. इसमें फाइनल मुकाबला भी शामिल था.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: 20 लाख में टीम ने खरीदा, लेकिन 16 करोड़ वाले गेंदबाज पर भारी; किया बड़ा कमाल

यह भी पढ़ें: INDW vs AUSW: एलिस पेरी ने महिला क्रिकेट में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, कपिल और अकरम की बराबरी भी

ईशान किशन के बाद राहुल चाहर भी बाहर

मुंबई इंडियंस ने शनिवार को दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में लेग स्पिनर राहुल चाहर की जगह ऑफ स्पिनर जयंत यादव को मौका दिया. बल्लेबाजी करते हुए जयंत ने 4 गेंद पर नाबाद 11 रन बनाए. फिर गेंदबाजी में 31 रन देकर एक विकेट भी लिया. इससे पहले टीम ईशान किशन को भी प्लेइंग-11 से बाहर कर चुकी है. ये दोनों खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह बनाने में सफल रहे हैं. लेकिन आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के मुकाबले में इन दोनों के अलावा सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या का भी प्रदर्शन भी खराब रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk