खेल

IPL 2021: भरत ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर आरसीबी को दिलाई रोमांचक जीत, दिल्ली को मिली हार

[ad_1]

दुबई. नंबर-1 दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आईपीएल 2021 के अपने अंतिम लीग मुकाबले में आरसीबी (RCB) से 7 विकेट से हार मिली. आरसीबी की यह सीजन की 9वीं जीत है. दिल्ली अब 10 अक्टूबर को क्वालिफायर-1 में सीएसके से भिड़ेगी. वहीं 11 अक्टूबर को एलिमिनेटर में आरसीबी की भिड़ंत केकेआर से होगी. दिल्ली ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 164 रन बनाए. जवाब में आरसीबी ने की टीम ने लक्ष्य को 3 विकेट खोकर 20 ओवर में हासिल कर लिया. श्रीकर भरत 78 रन बनाकर नाबाद रहे. अंतिम गेंद पर आरसीबी को 5 रन की जरूरत थी. भरत ने आवेश खान की गेंद पर छक्का लगाकर रोमांचक जीत दिलाई.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहले ओवर में एनरिक नाॅर्खिया ने देवदत्त पडिक्कल (0) को आउट किया. तीसरे ओवर में नॉर्खिया ने कप्तान विराट कोहली (4) को भी आउट किया. 6 रन पर 2 विकेट गिरने के बाद उतरे एबी डिविलियर्स (26) ने अच्छी शुरुआत की. लेकिन वे बड़ी पारी नहीं खेल सके. उन्हें अक्षर पटेल ने आउट किया.

केएस भरत और मैक्सवेल ने टीम को संभाला

55 रन 3 विकेट गिरने के बाद श्रीकर भरत (78*) और ग्लेन मैक्सवेल (51) ने टीम को संभाला. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 111 रन जोड़े. भरत का यह आईपीएल का पहला अर्धशतक है. वहीं मैक्सवेल का मौजूदा सीजन का शानदार फॉर्म जारी है. टीम को अंतिम 2 ओवर में 19 रन बनाने थे. लेकिन नॉर्खिया ने 19वें ओवर में सिर्फ 4 रन दिए. इस तरह से आरसीबी को अंतिम ओवर में 15 रन बनाने थे. 20वें ओवर की पहली गेंद पर मैक्सवेल ने आवेश खान पर चौका लगाया. दूसरी गेंद पर 2 रन बने. तीसरी गेंद पर मैक्सवेल सिर्फ एक रन बना सके. अब 3 गेंद पर 8 रन की जरूरत थी. चाैथी गेंद पर भरत रन नहीं बना सके. 5वीं गेंद पर 2 रन बने. फिर वाइड. अब एक गेंद जीत के लिए 5 रन बनाने थे. भरत ने छक्का लगाकर जीत दिला दी.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: मुंबई इंडियंस अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाकर भी आईपीएल से बाहर, केकेआर प्लेऑफ में

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप टीम में किए 3 बदलाव, दोहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ी को किया शामिल

अच्छी शुरुआत के बाद बिखरी दिल्ली की टीम

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने अच्छी शुरुआत की. शिखर धवन (43) और पृथ्वी शॉ ने पहले विकेट के लिए 10.1 ओवर में 88 रन जोड़े. ऐसे में लग रहा था कि टीम 180 रन के पार जाएगी. लेकिन अंतिम ओवर में आरसीबी के गेंदबाजों ने दिल्ली के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया. हेटमायर ने 29 और श्रेयस अय्यर ने 18 रन बनाए. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विके लिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk