खेल

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को दी मात, अंक तालिका में टॉप पर बनाई जगह

[ad_1]

नई दिल्ली. IPL 2021 के 50वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स  (Delhi Capitals vs Chennai Super Kings) को हरा दिया. दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिल्ली ने 3 विकेट से जीत दर्ज की. दिल्ली की ये टूर्नामेंट में 10वीं जीत है और अब वो 20 अंकों के साथ अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. बता दें पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 136 रन बनाए लेकिन ये स्कोर दिल्ली कैपिटल्स के लिए कम साबित हुआ और टीम ने 2 गेंद पहले 7 विकेट से जीत दर्ज की. दिल्ली की जीत में शिखर धवन और शिमरॉन हेटमायर की पारी ने बड़ा रोल अदा किया. धवन ने 39 और हेटमायार ने 18 गेंदों में नाबाद 28 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई.

चेन्नई सुपरकिंग्स ने 136 रन बनाने के बावजूद अंतिम ओवर तक लड़ाई की. शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा ने मिलकर दिल्ली के बल्लेबाजों को परेशान किया. शार्दुल ठाकुर ने 4 ओवर में महज 13 रन देकर 2 विकेट लिये. रवींद्र जडेजा ने भी 28 रन देकर 2 विकेट चटकाए. अंतिम ओवर में ड्वेन ब्रावो ने भी अक्षर पटेल को आउट कर चेन्नई सुपरकिंग्स को जीत की उम्मीदें दी लेकिन अंत में दिल्ली ने ही जीत हासिल की.

धोनी की धीमी पारी पड़ी चेन्नई पर भारी
इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए सबसे ज्यादा 43 गेंदों पर नाबाद 55 रन अंबाती रायडू ने बनाए. रॉबिन उथप्पा ने 19 रनों की पारी खेली. धोनी ने 18 रन बनाने के लिए 27 गेंद खेली. इन दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई लेकिन इसका रन रेट काफी कम रहा जिसका नुकसान चेन्नई सुपरकिंग्स को उठाना पड़ा. फॉर्म में चल रहे रवींद्र जडेजा को महज 2 गेंद खेलने का मौका मिला. पिछले मैच में शतक लगाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ सिर्फ 13 रन ही बना सके.

IPL 2021: एमएस धोनी से आईपीएल में रन ही नहीं बन रहे, टी20 लीग के इतिहास का सबसे खराब प्रदर्शन

दिल्ली के गेंदबाजों का जलवा
दुबई में खेले गए मैच में दिल्ली के गेंदबाजों का जलवा दिखा. इस बार तेज गेंदबाज नहीं बल्कि स्पिन गेंदबाजों ने अपनी धार दिखाई. नॉर्खिया, आवेश खान महंगे साबित हुए लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों ने ऋतुराज गायकवाड़ और धोनी के विकेट चटकाए. चेन्नई को सबसे ज्यादा नुकसान अक्षर पटेल और आर अश्विन ने पहुंचाया. अक्षर पटेल ने 4 ओवर में महज 18 रन देकर 2 विकेट लिये. अश्विन ने 4 ओवर में 20 रन देकर 1 विकेट चटकाया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk