खेल

IPL 2021: कोलकाता जीता, राजस्थान हारा और बाहर हो गए मुंबई इंडियंस-पंजाब किंग्स

[ad_1]

नई दिल्ली. कोलकाता नाइट राइजर्स ने शुभमन गिल और पेसर शिवम मावी के कमाल के प्रदर्शन की बदौलत IPL-2021 के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 86 रन के बड़े अंतर से हरा दिया. शारजाह में मिली इस जीत से कोलकाता ने प्लेऑफ का टिकट लगभग पक्का कर लिया है. वहीं, राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स बाहर हो गए हैं. ऑयन मॉर्गन की कप्तानी वाली टीम कोलकाता ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 171 रन का मजबूत स्कोर बनाया. इसके बाद राजस्थान टीम 16.1 ओवर में 85 रन पर ऑलआउट हो गई.

कोलकाता के अब 14 मैचों में 7 जीत के बाद 14 अंक हो गए हैं जबकि राजस्थान के इतने ही मैचों में 5 जीत से 10 अंक हैं. हैदराबाद के फिलहाल 13 मैचों में 3 जीत से 6 अंक हैं. पंजाब और मुंबई के अभी 12-12 अंक हैं लेकिन केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम ने 14 मैच खेल लिए हैं. मुंबई की अब 8 अक्टूबर को सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ंत होगी.

इसे भी देखें, IPL 2021 : राजस्थान को रौंदा, अब कोलकाता का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग पक्का

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई को यदि प्लेऑफ में पहुंचना है तो उसे सनराइजर्स हैदराबाद पर 170 से ज्यादा रनों से जीत दर्ज करनी होगी. यदि रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन टीम लक्ष्य का पीछा करती है तो उसके लिए केकेआर के नेट रन रेट को पीछे छोड़ना लगभग नामुमकिन होगा. इतना ही नहीं, मुंबई को पहले बल्लेबाजी करते हुए कम से कम 250 से ज्यादा का स्कोर भी बनाना होगा.

शारजाह में राजस्थान के खिलाफ मैच की बात करें तो कोलकाता के पेसर शिवम मावी ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए मात्र 21 रन देकर 4 विकेट झटके. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. शिवम ने मैच के बाद कहा, ‘मैं इस विकेट पर अच्छा प्रदर्शन करके वास्तव में बेहतर महसूस कर रहा हूं. मेरी योजना विकेट टू विकेट गेंदबाजी की थी और कम उछाल के कारण शॉट के लिए जगह नहीं देने की थी. आपको सीखते रहना चाहिए. मैंने अंडर-19 क्रिकेट के दौरान सीखा कि धीमी गेंद का इस्तेमाल कैसे करना है, यॉर्कर कब फेंकनी है. मैंने केकेआर के साथ गेंदबाजी के दौरान बहुत कुछ सीखा है.’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk