खेल

IPL 2021, Point Table: चेन्नई को पछाड़ दिल्ली पहुंची टॉप पर, हैदराबाद आईपीएल से बाहर होने की कगार पर

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 33वें मुकाबले में केन विलियमसन की सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. दुबई में खेले गए मुकाबले में दिल्ली ने हैदराबाद को 8 विकेट से मात दी. इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम आईपीएल अंकतालिका में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को पछाड़ कर टॉप पर पहुंच गई है. दिल्ली ने अब तक नौ में सात मुकाबले जीते हैं वहीं दूसरे स्थान पर चेन्नई ने आठ मैचों में छह बार जीत दर्ज की है. दिल्ली से मिली हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2021 से बाहर होने की कगार पर है. इस टीम ने आठ में से सात मुकाबले हारे हैं और अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर है.

विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) तीसरे स्थान पर है. कोहली की टीम आरसीबी ने आठ में से पांच मुकाबले जीते जबकि तीन मैचों में उसे हार मिली. चौथे स्थान पर काबिज मुंबई इंडियंस और 5वें पायदान पर खड़ी राजस्थान रॉयल्स ने 4-4 मुकाबले जीते हैं. लेकिन बेहतर रन रेट के आधार पर मुंबई की टीम राजस्थान से एक कदम आगे है.

छठे पायदान पर काबिज कोलकाता नाइट राइडर्स ने 8 में से तीन मुकाबले जीते हैं जबकि पांच मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि केकेआर का रन रेट (+0.110) मुंबई (-0.071) और राजस्थान (-0.154) से बेहतर है. इन तीनों टीमों के बीच प्लेऑफ की जबरदस्त जंग होने वाली है. कोलकाता अगर आज मुंबई इंडियंस से मुकाबला जीत जाती है तो वह आईपीएल अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंच जाएगी.

यह भी पढ़ें:

IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद को दिल्ली ने दी शिकस्त, कप्तान केन विलियमसन ने बताई हार की वजह

भारत को पाकिस्तान से मिली खिताबी हार, सचिन, द्रविड़, गांगुली की टीम 161 पर हुई थी आउट

आईपीएल अंकतालिका में सबसे बुरा हाल पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद का है. पंजाब किंग्स ने नौ में से सिर्फ तीन मुकाबले जीते हैं और टीम का रन रेट भी माइनस में है. वहीं हैदराबाद को आठ में से सिर्फ एक मुकाबले में जीत मिली है. अब पंजाब हैदराबाद को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए हर मैच को जीतना होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk