खेल

IPL 2021: रोहित शर्मा और मुंबई इंडियंस ने 50 गेंद में बना दिया बड़ा रिकॉर्ड, कोई नहीं है आस-पास

[ad_1]

शारजाह. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आईपीएल 2021 के एक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से रौंद दिया. इसके साथ टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बाकी है. मंगलवार को राजस्थान (Rajasthan Royals) की टीम पहले खेलते हुए सिर्फ 90 रन ही बना सकी. मुंबई ने लक्ष्य को सिर्फ 8.2 ओवर में यानी सिर्फ 50 गेंद पर 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. ईशान किशन 50 रन बनाकर नाबाद रहे. यह टीम की छठी जीत है. टीम टेबल में पांचवें नंबर पर है. लेकिन 50 गेंद के मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मुंबई ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया.

पहले बात कप्तान रोहित शर्मा की. वे टी20 क्रिकेट में 400 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. इस मैच से पहले उन्होंने 398 छक्के लगाए थे. राजस्थान के खिलाफ उन्होंने 13 गेंद पर 22 रन बनाए. इस दौरान एक चौका और 2 छक्का लगाया. इसी के साथ वे छक्के के रिकॉर्ड तक पहुंच गए. भारत के अन्य खिलाड़ी की बात करें तो सुरेश रैना 325 छक्के के साथ दूसरे नंबर पर हैं. टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम है. उन्होंने 1042 छक्के लगाए हैं. वे 1000 से अधिक छक्के लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं.

70 गेंद शेष रहते दूसरी बार मुकाबला जीता

मुंबई इंडियंस ने राजस्थान के खिलाफ लक्ष्य को सिर्फ 8.2 ओवर में हासिल कर लिया था. यानी मैच में 70 गेंद बाकी थी. मुंबई की टीम आईपीएल में 2 बार 70 या उससे अधिक गेंद शेष रहते मैच जीतने वाली इकलौती टीम भी बन गई है. इससे पहले टीम ने 2008 में केकेआर को 87 गेंद शेष रहते हराया था. केकेआर की टीम सिर्फ 67 रन बनाकर आउट हो गई थी. मुंबई ने लक्ष्य को 5.3 ओवर में हासिल कर लिया था.

यह भी पढ़ें: एमएस धोनी ने IPL से संन्यास पर कही दिल की बात, कहा आखिरी मैच चेन्नई में खेलना चाहता हूं

यह भी पढ़ें: स्मृति मंधाना बन सकती हैं टीम इंडिया की कप्तान, पूर्व कोच ने वर्ल्ड कप से पहले कही बड़ी बात

मुंबई का रनरेट अभी भी है खराब

मुंबई इंडियंस और केकेआर के 13-13 मैच के बाद 12-12 अंक हैं. तीन टीमें चेन्नई, दिल्ली और आरसीबी पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी हैं. अब सिर्फ एक टीम के पास मौका है. लेकिन केकेआर का रनरेट 0.294 है, जबकि मुंबई का -0.048. ऐसे में यदि केकेआर की टीम अपना अंतिम मुकाबला जीत जाती है तो मुंबई को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अंतिम मुकाबले में एक और बड़ी जीत चाहिए होगी. केकेआर अपने अंतिम मैच में 7 अक्टूबर को राजस्थान से जबकि मुंबई 8 अक्टूबर को हैदराबाद से भिड़ेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk