खेल

IPL 2021 : वेंकटेश अय्यर ने जड़ा अर्धशतक, कोलकाता ने पंजाब को दिया 166 रन का लक्ष्य

[ad_1]

नई दिल्ली. कोलकाता नाइट राइडर्स ने दुबई में IPL-2021 के 45वें मुकाबले में शुक्रवार को 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 165 रन बनाए. इससे पंजाब किंग्स को जीत के लिए 166 रन का लक्ष्य मिला. केकेआर के लिए युवा ओपनर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने सर्वाधिक 67 रन का योगदान दिया. वहीं, पंजाब के लिए पेसर अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट झटके जबकि स्पिनर रवि बिश्नोई को 2 विकेट मिले.

अपना पहला ही सीजन खेल रहे वेंकटेश अय्यर ने कमाल का प्रदर्शन किया और दूसरा अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 49 गेंदों की अपनी पारी में 9 चौके और 1 छक्का जड़ा. वह टीम के तीसरे विकेट के तौर पर पैवेलियन लौटे, जब उन्हें रवि बिश्नोई ने 15वें ओवर की चौथी गेंद पर दीपक हुड्डा के हाथों कैच कराया. उन्होंने राहुल त्रिपाठी के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 रन भी जोड़े.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर केकेआर को बल्लेबाजी का न्योता दिया. कोलकाता को पहला झटका 18 के टीम स्कोर पर लगा जब शुभमन गिल (7) को अर्शदीप सिंह ने बोल्ड कर दिया. इसके बाद वेंकटेश ने राहुल त्रिपाठी के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की. त्रिपाठी को रवि बिश्नोई ने पारी के 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर दीपक हुड्डा के हाथों कैच करा दिया. उन्होंने 26 गेंदों पर 3 चौकों और 1 छक्के की बदौलत 34 रन बनाए.

कप्तान ऑयन मॉर्गन (2) कुछ खास नहीं कर पाए और मोहम्मद शमी ने उन्हें पैवेलियन भेज दिया. नीतीश राणा ने 18 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्के जड़ते हुए 31 रन की तेज-तर्रार पारी खेली. उन्हें अर्शदीप सिंह की गेंद पर मयंक अग्रवाल ने लपका और केकेआर की आधी टीम 149 तक पैवेलियन लौटी. डेब्यू कर रहे टिम सीफर्ट (2) रन आउट हो गए. पारी की अंतिम गेंद पर दिनेश कार्तिक (11) को अर्शदीप ने बोल्ड किया. सुनील नरेन 3 रन बनाकर नाबाद लौटे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk