खेल

IPL 2022: अहमदाबाद ने बनाया खिताब जीतने का प्लान, वर्ल्ड चैंपियन कोच बना मेंटॉर, RCB के कोच को भी जोड़ा

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा अहमदाबाद आईपीएल टीम के (Ahmedabad IPL franchise) मुख्य कोच होंगे, जबकि इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज विक्रम सोलंकी टीम के क्रिकेट डायरेक्टर होंगे. वर्ल्ड कप विजेता भारत के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) इस टीम के मेंटॉर बनने जा रहे हैं. आईपीएल (IPL) के एक सूत्र ने कहा कि आशीष अहमदाबाद टीम के मुख्य कोच होंगे. सोलंकी क्रिकेट डायरेक्टर और बल्लेबाजी कोच होंगे. मालूम हाे कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) से 8 की जगह 10 टीमें उतरेंगी. 2 नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद पिछलें दिनों टी20 लीग से जुड़ी हैं. पिछले दिनों 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है. फरवरी में मेगा ऑक्शन हो सकता है.

आईपीएल से जुड़े सूत्र ने कहा, ‘अहमदाबाद टीम अभी इसकी औपचारिक घोषणा नहीं कर सकती, क्योंकि लेटर ऑफ इंटेट मिलने के बाद ही यह किया जा सकता है. अहमदाबाद टीम के आला अधिकारी इन तीनों का इंटरव्यू कर चुके हैं और इस सीजन के लिए उनका चयन हो चुका है.’ नेहरा पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कोच रह चुके हैं. हालांकि आरसीबी की टीम अब तक टी20 लीग का खिताब नहीं जीत सकी है.

गैरी कर्स्टन ने दिलाई थी यादगार जीत

गैरी कर्स्टन की कोचिंग में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद अच्छा रहा था. टीम ने 2011 में वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2021) का खिताब जीता था. टीम 28 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में सफल रही थी. वर्ल्ड कप के बाद वे हालांकि टीम से हट गए थे. उनके लंबे अनुभव को देखते हुए अहमदाबाद टीम ने उन्हें अपने साथ जोड़ने का फैसला किया है. टीम पहली बार लीग में उतर रही है.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: पहले दिन गिरे 11 विकेट, टीम इंडिया मुश्किल में, साउथ अफ्रीका की नजर बढ़त पर

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का बड़ा खुलासा, भारतीय दौरे पर हुआ यौन शोषण, पुलिस जांच में जुटी

नेहरा के पास अच्छा अनुभव

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की बात करें तो उनके पास लंबा अनुभव है. 42 साल के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने टीम इंडिया की ओर से 17 टेस्ट, 120 वनडे और 27 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले खेले हैं. वे 2003 में वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने वाली टीम का हिस्सा भी थे.

Tags: Ahmedabad Franchise, Ashish nehra, BCCI, Cricket news, Gary Kirsten, IPL 2022

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk