खेल

IPL 2022: अहमदाबाद टीम को लेकर विवाद खत्म, BCCI ने CVC को दिया मालिकाना हक का लेटर

[ad_1]

नई दिल्ली. सीवीसी (CVC) के स्वामित्व वाली अहमदाबाद फ्रेंचाइजी (Ahmedabad Franchise) अपने पहले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए तैयार है. अहमदाबाद आईपीएल टीम को 5625 करोड़ रुपए में खरीदने वाली कंपनी को ‘लेटर ऑफ इंटेंट’ (आशय पत्र) के लिए बीसीसीआई से लंबा इंतजार करना पड़ा, क्योंकि इसके लिए कानूनी जांच की जरूरत थी. स्वीकृति हासिल करने में विलंब का कारण सीवीसी का यूरोप में सट्टेबाजी फर्म में निवेश करना था और हालांकि भारत में उसका इस तरह का कोई परिचालन नहीं होता, जहां सट्टेबाजी अवैध है. इसलिए बीसीसीआई (BCCI) ऐसा करने से पहले कानूनी अड़चनों के बारे में सुनिश्चित होना चाहता था.

आईपीएल के वरिष्ठ सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘हां, अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को आशय पत्र मिल गया है. हालांकि वे पिछले कुछ समय से अपनी तैयारी कर रहे थे, क्योंकि यह बड़ी प्रक्रिया है. जहां तक हम जानते हैं, हार्दिक पंड्या को फ्रेंचाइजी के कप्तान पर चुना गया है.’ 2 नई फ्रेंचाइजी (लखनऊ) के पास ड्राफ्ट पिक के अनुसार नीलामी से पहले उपलब्ध खिलाड़ियों के पूल में से तीन खिलाड़ियों (दो भारतीय और एक विदेशी) को चुनने का अधिकार है.

ईशान किशन को मिल सकता है मौका

सूत्र ने कहा, ‘स्थानीय जुड़ाव और मुंबई इंडियंस के लिए इतने लंबे समय से आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के आधार पर कप्तान और प्रीमियर खिलाड़ी के तौर पर हार्दिक निश्चित विकल्प था.’ उन्होंने कहा, ‘फ्रेंचाइजी ने ड्राफ्ट से दूसरे और तीसरे ‘पिक’ के तौर पर अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन के साथ भी करार को अंतिम रूप दे दिया है. अगर अंतिम क्षण में कोई बदलाव नहीं होता है तो अब तक इसी पर फैसला हुआ है.’

यह भी पढ़ें: IPL 2022: श्रेयस अय्यर बनने जा रहे हैं मुंबई इंडियंस के कप्तान! 2 टीमों के बीच उन्हें लेकर रोचक जंग

नेहरा बने हैं टीम के कोच

अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी ने पहले ही आशीष नेहरा को अपना मुख्य कोच, विक्रम सोलंकी को क्रिकेट निदेशक और गैरी कर्स्टन को अपना टीम मेंटॉर नियुक्त कर दिया है. इस साल का टूर्नामेंट हार्दिक के लिए एक तरह से वापसी टूर्नामेंट की तरह होगा, जो आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के पूरा होने के बाद टीम से बाहर चल रहे हैं.

Tags: Ahmedabad Franchise, BCCI, Cricket news, CVC Capital, Hardik Pandya, IPL 2022

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk