खेल

IPL का टाइटल स्पॉन्सर बदला, अब चाइनीज मोबाइल कंपनी की जगह लेगा TATA

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL) को लेकर बड़ी खबर आ रही है. वीवो (VIVO) ने टाइटल स्पॉन्सरशिप से नाम वापस ले लिया है. उसकी जगह टाटा ग्रुप (Tata Group) अगले साल से आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर होगा. आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने न्यूज एजेंसी से बातचीत में इसकी पुष्टि की है.

आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने समाचार एजेंसी पीटीआई को जानकारी दी है कि अगले साल से टाटाआईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर होगा. टाटा चाइनीज मोबाइल कंपनी वीवो की जगह लेगा. मंगलवार को आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में टाटा को आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर बनाया गया.

U19 World Cup में पूरी ‘पंजाब XI’, जानें ‘इंग्लैंड के जडेजा’ और ‘मेलबर्न के टर्बनेटर’ की दिलचस्प कहानी

VIVO ने साल 2018 में आईपीएल टाइटल स्पॉन्सरशिप के अधिकार खरीदे थे. इसके तहत कंपनी को हर साल बीसीसीआई को 440 करोड़ बतौर टाइटल स्पॉन्सर देने थे. वीवो का यह कॉन्ट्रैक्ट 2022 तक था. हालांकि, भारत-चीन के बीच सीमा विवाद गहराने के बाद जब देश में चीन की मोबाइल कंपनियों का विरोध शुरू हुआ तो वीवो ने एक साल खुद को टाइटल स्पॉन्सरशिप से अलग कर लिया था. उसी समय साफ हो गया था कि वीवो अब इस डील को आगे नहीं बढ़ाएगा.

IND vs SA सीरीज के बीच द.अफ्रीका के ऑलराउंडर का संन्यास, IPL का था सबसे महंगा खिलाड़ी

आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल से जुड़े एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि हां, हम टाटा को टाइटल स्पॉन्सर की तरह देख रहे हैं, जब से हमें यह पता चला है कि VIVO बीसीसीआई से हुआ करार खत्म करना चाहता है. हालांकि, कॉन्ट्रैक्ट में अभी 2 साल बाकी थे. ऐसे में टाटा बाकी बचे वक्त के लिए आईपीएल के मुख्य टाइटल स्पॉन्सर होगा.

Tags: Cricket news, IPL 2022

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk