राष्ट्रीय

IPO News: हेक्सागन न्यूट्रिशन का आएगा आईपीओ, SEBI के पास जमा कराए दस्तावेज

[ad_1]

नई दिल्ली. शेयर बाजार के निवेशकों के लिए खुशखबरी है. दरअसल, इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ (IPO) के जरिए कमाई करने वाले निवेशकों के लिए 2021 की तरह 2022 का साल भी बेहद खास होने वाला है. नए साल में कई बड़ी कंपनियां आईपीओ पेश करने वाली हैं. इसी कड़ी में न्यूट्रिशन से संबंधित प्रोडक्ट के विकास, मार्केटिंग और रिसर्च का काम करने वाली कंपनी भी हेक्सागन न्यूट्रिशन (Hexagon Nutrition) आईपीओ लाने की तैयारी कर रही है.

600 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य
इस कंपनी ने आईपीओ के जरिए 600 करोड़ रुपये जुटाने के लिए देश के मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया यानी सेबी (SEBI) के पास आईपीओ के लिए शुरुआती दस्तावेज जमा कराए हैं.

ये भी पढ़ें – 97 पैसे वाला स्टॉक पहुंचा 194 रुपये पर, तीन साल में 1 लाख बन गए 2 करोड़, दिया 19900% का रिटर्न

मुंबई स्थित हेक्सागन न्यूट्रिशन के आईपीओ में 100 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू होगा जबकि इसके तहत 30,113,918 इक्विटी शेयरों का ऑफर फॉर सेल (OFS) लगाया जाएगा. इस ओएफएस के तहत अरुण पुरुषोत्तम केलकर 77 लाख शेयर, सुभाष पुरुषोत्तम केलकर 61.36 लाख शेयर, अनुराधा अरुण केलकर 15 लाख शेयर, नूतन सुभाष केलकर 25 लाख शेयर, Somerset Indus Healthcare Fund I 1.22 करोड़ शेयर और Mayur Sirdesai 73668 शेयरों की बिक्री करेगी.

सूत्रों के मुताबिक, इस आईपीओ की साइज 500-600 करोड रुपये हो सकती है. आईपीओ से मिले पैसे का इस्तेमाल कर्ज का पेमेंट करने, कंपनी के वर्किंग कैपिटल जरुरतों को पूरा करने जैसे कामों में होगा.

ये भी पढ़ें – 9 महीने में 5000 प्रतिशत से ज्यादा रिटर्न दिया इस स्टॉक ने! आखिर क्या है इनका धंधा?

कंपनी की प्रोफाइल
हेक्सागन न्यूट्रिशन की स्थापना 1993 में अरुण और सुभाष केलकर ने एक माइक्रो न्यूट्रिएन्ट फॉर्मूलेशन कंपनी के तौर पर की थी वर्तमान में कंपनी पेंटाश्योर (Pentasure),ओबेसिगो (Obesigo) और पीडियागोल्ड (Pediagold) जैसे ब्रैंड के तहत उत्पादन करती है जो हेल्थ, वेलनेस और क्लीनिकल न्यूट्रिशन के क्षेत्र में जाने पहचाने नाम हैं. Equirus Capital और SBI Capital इस आईपीओ के बुकरनिंग लीड मैनेजर हैं.

Tags: Business news in hindi, IPO

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk