अंतर्राष्ट्रीय

इजरायली लड़का कोरोना के अल्फा, डेल्टा और अब ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित; 3 से 4 बार रहा क्वारंटाइन

[ad_1]

यरूशलम. इजरायल का एक 11 वर्षीय लड़का एक साल में तीन अलग-अलग कोविड-19 वेरिएंट्स (COVID-19 Variants) से संक्रमित हुआ है. एलोन हेल्फगॉट (Alon Helfgott) आधिकारिक तौर पर अल्फा, डेल्टा (Delta) और अब ओमिक्रॉन (Omicron) से संक्रमित हो गए हैं. ‘द टाइम्स ऑफ इजरायल’ में प्रकाशित खबर में बताया गया कि स्कूल वर्ष की शुरुआत के बाद से वह 3 से 4 बार क्वारंटाइन में रहा है.

मध्य इजरायल (Central Israel) के शहर केफर सबा (Kfar Saba) के हेल्फगॉट ने पिछले सप्ताह ओमिक्रॉन के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया. लड़का, हालांकि आइसोलेशन में है. उन्होंने रविवार को चैनल 12 न्यूज को बताया मैं ठीक हूं और बहुत स्वस्थ महसूस कर रहा हूं. पिछले अनुभव की तुलना में हेल्फगॉट ने कहा कि उन्होंने बहुत गंभीर लक्षणों का अनुभव किया है, पर इस बार ऐसा नहीं है. उन्होंने कहा, “अल्फा (संक्रमण) में, मुझे तेज बुखार था, पर अभी में अच्छा महसूस कर रहा हूं.”

क्वारंटाइन के अपने गहन अनुभव के बावजूद 11 वर्षीय ने कहा कि बोरियत इन सबों से बाहर निकलना सिखा देती है. हेल्फगॉट ने कहा, “मेरी मां ने मेरे लिए सुपरमार्केट से कुछ मिठाइयां खरीदीं और मुझे उम्मीद है कि मुझे और चीजे मिलेंगी.” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनके 27 स्कूल मित्रों में से लगभग 10 वर्तमान में कोविड-19 से बीमार हैं.

क्वारंटाइन के समय को बताते हुए हेल्फगॉट ने आगे कहा, “मुझे दोस्तों के साथ रहने की याद आती है क्योंकि सच्चाई यह है कि करने के लिए कुछ नहीं है. आप घर पर बंद हैं और कुछ नहीं करते हैं.”

Tags: Coronavirus, Delta, Israel, Omicron

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk