राष्ट्रीय

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिग्विजय सिंह पर किया पलटवार, बोले- मैं उनके स्तर तक नहीं जा सकता

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के नेता और नागरिक उ़ड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Congress leader Digvijay Singh) पर पलटवार किया है. दरअसल, मध्य प्रदेश स्थित राघोगढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सिंधिया को कथित तौर पर ‘गद्दार’ कहा था. इसके जवाब में सिंधिया ने कहा- मैं दिग्विजय सिंह के स्तर तक जाना नहीं चाहता, इतने बुजुर्ग और राजनीति में परिपक्व नेता इस स्तर की बात करता है, मैं उस स्तर पर जाकर बात‌ नहीं कर सकता. सिंधिया परिवार की एक मर्यादा है, मैं उस मर्यादा मैं बनाकर रखूंगा.

भाजपा नेता ने कहा कि जो ओसामा को ओसामा जी कहे, जो कहे कि सरकार कांग्रेस की आएगी तब 370 धारा हटाएगी, तो ऐसे दिग्विजय सिंह से क्या कहा जाए. उन्होंने जो कहा वह उनकी मानसिक स्थिति बयान करता है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दिग्विजय ने जो बोला उससे पता चलता है कि कहीं तो कांटा चुभ रहा है , जो ऐसे भड़ास निकल रही है.

दिग्विजय क्या बोले थे?
दिग्विजय ने शनिवार को गुना जिले के मधुसूदनगढ़ इलाके के रघुनाथ गांव और विदिशा जिले के मुंडेला गांव में सभाओं को संबोधित करते हुए कहा था, ‘मध्यप्रदेश में (वर्ष 2018 में हुए चुनाव में) कांग्रेस की सरकार तो बन गयी थी. सिंधिया जी चले गए छोड़कर और 25-25 करोड़ रुपये ले गए एक-एक विधायक का. अरे कांग्रेस के साथ गद्दारी कर गए. इसका मैं क्या करूं. किसने सोचा था. जनता ने तो कांग्रेस की सरकार बनवा दी थी.’

उन्होंने आगे कहा, ‘इतिहास इस बात का साक्षी है. एक व्यक्ति गद्दारी करता है, तो उसकी पीढ़ी दर पीढ़ी गद्दारी पे गद्दारी करती है.’  सिंधिया द्वारा दिग्विजय के गृह नगर राघोगढ़ में शनिवार को पहली बार सार्वजनिक सभा करने के कुछ ही घंटों बाद उन्होंने यह टिप्पणी की थी. सिंधिया की इस सार्वजनिक सभा में अपने पूरे भाषण के दौरान एक बार भी दिग्विजय सिंह का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधा था। इस सभा में दिवंगत पूर्व विधायक मूल सिंह के पुत्र एवं कांग्रेस नेता हितेन्द्र सिंह ने अपने हजारों साथियों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी.

आपके शहर से (भोपाल)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: BJP, Congress, Digvijay singh, Jyotiraditya Scindia



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk