राष्ट्रीय

Kashmir Target Killing: BJP की भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग, सहयोगी JDU ने भी मिलाया सुर में सुर

[ad_1]

पटना. कश्मीर घाटी में आतंकवादियों द्वारा बिहार के निवासियों की हत्या (Kashmir Target Killing) का मामला बिहार की सियासत (Bihar Politics) में तूल पकड़ता जा रहा है. इसको लेकर बीजेपी के नेता बेहद गुस्से में हैं. बीजेपी के विधायक ने आतंकियों के खात्मे की मांग करते हुए भारत को हिंदू राष्ट्र (Hindu Rashtra) घोषित करने की मांग उठाई है. बीजेपी की सहयोगी जनता दल युनाइटेड (JDU) ने भी उसके सुर में सुर मिलाया है जिससे इस मुद्दे पर राजनीति गर्मा गई है. बीजेपी के विधायक हरि भूषण ठाकुर (Hari Bhushan Thakur) वचौल ने कहा है कि यदि आतंक से लड़ना है तो पहले भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करना होगा. उन्होंने भारत को न सिर्फ हिंदू राष्ट्र घोषित करने बल्कि यहां रहने वाले अल्पसंख्यकों के लिए पाकिस्तान और बांग्लादेश जैसा कानून भी बनाने की मांग की है. उनकी मांग है कि जिस तरीके से बांग्लादेश और पाकिस्तान में हिंदू अल्पसंख्यक हैं, और उनके लिए जो कानून है वही कानून भारत में मुसलमानों के लिए के लिए बनाया जाए.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी की इस मांग का खुला समर्थन भले न करें, लेकिन उनकी पार्टी के विधायक बीजेपी के सुर में सुर मिलाते नजर आ रहे हैं. जेडीयू के विधायक डॉ. संजीव कुमार की मानें तो भारत सिर्फ हिंदुओं का देश है. हिंदुओं के अलावा जो भी इस देश में रहते हैं वो आक्रमणकारी हैं. उन्होंने किसी न किसी तरह भारत पर आक्रमण किया और यहीं रह गए. मारकाट कर भारत में राज किया है, भारत पहले से ही हिंदू राष्ट्र है.

बीजेपी विधायक हरि भूषण ठाकुर वचौल और जेडीयू विधायक संजीव कुमार के अलावा बीजेपी के नेता और पूर्व मंत्री राणा रणधीर भी मानते हैं कि भारत सनातन धर्म मानने वालों का देश है, और जो यहां रहते हैं वो सभी सनातन धर्म के लोग हैं.

बहरहाल जेडीयू और बीजेपी विधायकों की भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने की जुगलबंदी विपक्षी दलों को पसंद नहीं आ रहा है. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और कांग्रेस इसे लेकर एनडीए पर हमला बोल रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk