मनोरंजन

KBC 13: राजनंदिनी नहीं दे पाईं 1 करोड़ के सवाल का जवाब, क्या आप दे पाएंगे?

[ad_1]

मुंबई: ‘केबीसी 13’ (KBC 13) में चल रहे ‘स्टूडेंट स्पेशल वीक’ में बच्चों ने अपनी समझ और ज्ञान से हर किसी को प्रभावित किया है. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के कठिन सवालों के जवाब देते हुए बच्चों ने अपनी सोच से लोगों को प्रेरित किया. अमिताभ बच्चन भी बच्चों के क्रिएटिव सवालों से काफी हैरान दिखे. केबीसी के कल (30 नवंबर) के एपिसोड में राजनंदिनी कलिता (Rajnandini Kalita) 50 लाख रुपये के सवाल का सही जवाब देने में कामयाब रही थीं. उन्होंने आज (1 दिसंबर) को 1 करोड़ के सवाल का सामना किया.

अमिताभ हुए राजनंदिनी से इंप्रेस
राजनंदिनी 1 करोड़ के सवाल का जवाब नहीं जानती थीं, उनके पास कोई लाइफलाइन भी नहीं बची थी, इसलिए उन्होंने गेम क्विट करते हुए 50 लाख रुपये अपने नाम किए. अमिताभ उनके खेल से काफी इंप्रेस नजर आए. राजनंदिनी से पूछा गया आखिरी सवाल गेम ‘चेस’ से जुड़ा था.

राजनंदिनी से जो 1 करोड़ का सवाल किया गया था, वह है- 12 साल 4 महीने और 25 दिन की उम्र में दुनिया के सबसे कम उम्र के चेस ग्रैंड मास्टर कौन बने? ऑप्शन के तौर पर उनके कंप्यूटर स्क्रीन पर रमेशबाबू प्रज्ञानंदा, अभिमन्यु मिश्रा, बेथ हरमन और मुकेश दोम्माराजू के नाम थे. राजनंदिनी ने इसके बारे में पढ़ा था, पर उन्हें जवाब याद नहीं आ रहा था.

राजनंदिनी ने गेम क्विट कर जीते 50 लाख
अमिताभ बच्चन ने उन्हें समझाया कि 50 लाख काफी बड़ा अमाउंट है, अगर वे उत्तर को लेकर कंफर्म नहीं हैं, तो गेम क्विट कर सकती हैं. राजनंदिनी का कन्फ्यूजन दूर होता है और वे गेम क्विट करने का फैसला करती हैं. वे इस सवाल का जवाब नहीं जानती थीं, लेकिन आपको बता कि इसका सही जवाब है- अभिमन्यु मिश्रा.

राजनंदिनी बनना चाहती हैं राष्ट्रपति
राजनंदिनी ने अमिताभ के सवालों के जवाब देने के अलावा कई दिलचस्प बातें भी कीं. उन्होंने बताया कि वे देश का राष्ट्रपति बनने का सपना देखती हैं. तब बिग बी ने उन्हें राष्ट्रपति के तौर पर भाषण देने के लिए कहा. उन्होंने राजनंदिनी से कहा कि वे स्टूडियो में बैठी ऑडियंस को विधायक और सांसद समझें. तब राजनंदिनी ने शिक्षा के महत्व पर ऐसा भाषण दिया कि हर कोई दंग रह गया.

Tags: Amitabh bachchan, KBC 13



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk