खेल

पहले कप्तानी छोड़ी! टीम इंडिया में भी नहीं मिली जगह, अब बल्लेबाज को विरोधी टीमें नहीं कर पा रही हैं आउट

[ad_1]

नई दिल्ली. मोहम्मद अजहरुद्दीन और कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) के अर्धशतक की बदौलत केरल ने मंगलवार को यहां हिमाचल प्रदेश को 8 विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali Trophy) के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. केरल (Kerala) ने 146 रन के लक्ष्य को अजरुद्दीन के 60 रन और कप्तान सैमसन के नाबाद 52*  के सहारे 3 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. आईपीएल टीम राजस्थान राॅयल्स (Rajasthan Royals) की कप्तानी छोड़ने की खबर के बीच सैमसन को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए (India vs New Zealand) टीम इंडिया में जगह नहीं मिली.

संजू सैमसन ने मुश्ताक अली ट्रॉफी में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने 6 पारियों में 114 की औसत से 227 रन बनाए हैं. 3 अर्धशतक भी लगाया है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 144 का रहा है. वे 4 पारियों में नाबाद रहे हैं. ऐसे में उन्होंने एक बार फिर टीम इंडिया (Team India) के लिए दावेदारी पेश कर दी है. हिमाचल की टीम सलामी बल्लेबाज राघव धवन की 52 गेंद में 65 रन पारी के बावजूद छह विकेट पर 145 रन ही बना सकी. धवन के अलावा प्रशांत चोपड़ा (36) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए.

अब तमिलनाडु से होगी भिड़ंत

क्वार्टर फाइनल में केरल का सामना 18 नवंबर को तमिलनाडु से होगा. अन्य अंतिम-8 के मुकाबलों में बंगाल बनाम कर्नाटक, राजस्थान बनाम विदर्भ और गुजरात बनाम हैदराबाद का मुकाबाला होगा. सभी मैच 18 नवंबर को होंगे. सेमीफाइनल 20 नवंबर को और फाइनल 22 नवंबर को खेला जाएगा. टूर्नामेंट की बात की जाए तो हैदराबाद के तन्मय अग्रवाल ने सबसे अधिक 302 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: राहुल द्रविड़ ने कहा- हर फॉर्मेट के लिए अलग-अलग टीम नहीं, बड़े टूर्नामेंट पर हमारी नजर

यह भी पढ़ें: इंग्लिश क्रिकेटर को ‘पाकी’ तक कहा गया, कप्तान जो रूट के सामने भी हुई नस्लीय टिप्पणी

आईपीएल 2022 (IPL 2022) से पहले मेगा ऑक्शन होना है. रिपोर्ट्स के अनुसार, संजू सैमसन टीम का साथ छोड़ रहे हैं. उनके सीएसके से जुड़ने की खबर आ रही है. टी20 लीग के नए सीजन से 8 की जगह 10 टीमें उतरेंगी. इतना ही नहीं 60 की जगह 74 मुकाबले खेले जाएंगे. हालांकि सभी टीम को पहले की तरह 14 मुकाबले ही खेलने होंगे.

Tags: Cricket news, India vs new zealand, IPL 2022, Kerala, Rajasthan Royals, Sanju Samson, Syed Mushtaq Ali Trophy, Syed Mushtaq Ali Trophy 2021, Team india



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk