खेल

Legends League Cricket 2022: वीरेंद्र सहवाग बने कप्तान, फिर शोएब अख्तर की गेंदों पर लगेंगे छक्के

[ad_1]

मस्कट. पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) गुरुवार से शुरू होने वाले लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) टी20 टूर्नामेंट में भारत के पूर्व क्रिकेटरों की टीम इंडियन महाराज की अगुवाई करेंगे. कई मौकों पर भारतीय टीम के अलावा इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स की कप्तानी कर चुके सहवाग की टीम में मोहम्मद कैफ उप-कप्तान जबकि ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप विजेता कोच जॉन बुकानन कोच की भूमिका में होंगे. टूर्नामेंट में कुल 3 टीमें उतर रही हैं. मुकाबले 20 से 29 जनवरी तक खेले जाएंगे.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक एशिया लॉयंस टीम की अगुवाई करेंगे. इस टीम में पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाड़ी शामिल हैं. टीम में शाहिद अफरीदी, शोएब अख्तर, मोहम्मद हाफिज, उमर गुल, सनथ जयसूर्या, तिलकरत्ने दिलशान, चमिंडा वास और हबीबुल बशर जैसे खिलाड़ी हैं. एशिया लॉयंस ने दिलशान को उप-कप्तान, जबकि 1996 आईसीसी विश्व कप विजेता कप्तान अर्जुन रणतुंगा कोच नियुक्त किया है. टूर्नामेंट की तीसरी टीम वर्ल्ड जायंट्स की अगुवाई वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी करेंगे. पहले मैच में 20 जनवरी को इंडियन महाराज और एशिया लॉयंस भिड़ेंगे.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के गेंदबाज ने 155 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंद डाली, ऑस्ट्रेलिया में एक्शन पर उठे सवाल, लग सकता है बैन

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आईपीएल के हर खिलाड़ी को मिले लगभग 10 करोड़, टीमों के पास अभी भी बचे हैं 550 करोड़ रुपए

केविन पीटरसन भी दिखेंगे

इस टीम में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली, इंग्लैंड के केविन पीटरसन, दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर होंगे. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज जोंटी रोड्स वर्ल्ड जायंट्स टीम के खिलाड़ी सह मेंटॉर होंगे. एलएलसी टी20 टूर्नामेंट के आयुक्त (कमिश्नर) रवि शास्त्री ने कहा कि ये खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं, लेकिन फिर भी ये क्रिकेट को लेकर काफी जुनूनी हैं. मुझे यकीन है कि वे अगले 10 दिनों में अपनी टीमों के लिए अपना अतिरिक्त कौशल दिखाएंगे.

Tags: Cricket news, IND vs PAK, India Vs Pakistan, Shoaib Akhtar, Team india, Virender sehwag

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk