राष्ट्रीय

तमिलनाडु: कोयंबटूर के कॉलेज में घुसे तेंदुए ने कुत्ते को मारा, खौफ का माहौल

[ad_1]

कोयंबटूर. तमिलनाडु के कोयंबटूर (Coimbatore) जिले में एक कॉलेज परिसर में बुधवार तड़के एक तेंदुआ घुस गया, जिससे इलाके के लोगों में दहशत फैल गई. तेंदुए ने वहां से जाने से पहले एक कुत्ते को मार डाला. पुलिस के मुताबिक कॉलेज के चौकीदार ने परिसर में तेंदुए को देखने के बाद इसकी सूचना वन विभाग को दी. सौभाग्य से, त्योहारी सीजन होने के कारण कॉलेज बंद था और आसपास वहां कोई मौजूद नहीं था.

पुलिस के अनुसार वन विभाग के अधिकारियों ने इलाके के निरीक्षण के दौरान तेंदुए के पैरों के निशान देखे. स्थानीय लोगों के मुताबिक तेंदुआ पिछले कुछ महीनों से इलाके में घूम रहा था. यह इलाका मदुक्करई के जंगलों के पास है. ग्रामीणों ने कुछ दिन पहले ही वन विभाग को तेंदुए का एक वीडियो सौंपा था. वन विभाग ने स्थानीय लोगों से तेंदुए को इंसानी इलाकों में आने से रोकने का वादा किया है.

लखनऊ में भी तेंदुए का खौफ
वहीं उत्तर प्रदेश के लखनऊ में भी इन दिनों तेंदुए का आतंक देखने को मिल रहा है. लखनऊ में लोगों के घरों के छतों तक आकर आतंक फैलाने वाला तेंदुआ दो दिन से लापता है. तेंदुआ लखनऊ के अलग-अलग इलाक़ों में घूमता दिखा है जिससे लोगों के मन में चिंता और गहरी हो गई है. तेंदुए के लोगों की छतें फांदने के वीडियो भी सामने आए हैं. यह तेंदुआ रविवार तड़के वन विभाग और पुलिस की टीम को चकमा देकर भाग निकला था.

वन विभाग और पुलिस की टीम ने तेंदुए को कल्याणपुर इलाके में चहारदीवारी से घिरे एक खाली भूखंड में देखकर जाल लगाया था लेकिन तड़के करीब तीन बजे वह टीम को चकमा देकर भाग निकला. इस दौरान उसके हमले से कुछ लोगों को हल्की चोटें भी आई हैं.

उन्होंने बताया कि तेंदुआ काफी घनी आबादी वाले इलाके में है जिसमें चहारदीवारी से घिरे कई खाली भूखंड हैं. उन सबमें भी उसे तलाशा जा रहा है.

लोगों से अपील की गई है कि वे खास तौर पर शाम के वक्त अपने घर से बाहर ना निकलें, समूह में रहें और किसी जगह अचानक प्रवेश न करें क्योंकि हो सकता है कि तेंदुआ छुपा बैठा हो. हालांकि, अभी तक तेंदुए का रुख आक्रामक नहीं लगा है लेकिन फिर भी बहुत सावधानी बरतने की सलाह दी गई है.

Tags: Coimbatore S22p20, Leopard, Tamilnadu

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk