राष्ट्रीय

बिहार में नकली शराब सप्लाई करने वाला माफिया गिरफ्तार, विदेश से टैबलेट मंगवा कर बनाता था शराब

[ad_1]

पूर्णिया. शराबबंदी (Liquor Ban) को लेकर अभियान चला रही पूर्णिया (Purnia) पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने अंतरराज्यीय शराब तस्करी रैकेट के सरगना समीतुल्ला को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि समीतुल्ला पड़ोसी देश बर्मा से नशीली दवाई मंगाता था. वो अन्य माफियाओं के साथ मिलकर नकली शराब बना कर उसे पूर्णिया और बिहार के कई जिलों में सप्लाई करता था. जिला पुलिस और मद्य निषेध विभाग, पटना (Patna) की टीम ने गुप्त सूचना पर समीतुल्ला को बायसी थाना क्षेत्र के दालकोला स्थित पूर्णिया मोड़ से गिरफ्तार किया है. पुलिस जब छापेमारी करने पहुंची तो समीतुल्ला और उसके भाइयों ने उससे हाथापाई और मारपीट की. इस घटना में दो पुलिसकर्मियों को चोट लगी है.

मिली जानकारी के मुताबिक समीतुल्ला बर्मा से टैबलेट मंगवाता था जिससे नशीली और ताड़ी जैसा शराब बनाया जाता है. इस तरह की जहरीली शराब पीने के कारण ही बिहार में आए दिन लोगों की मौत हो जाती है. समीतुल्ला की गिरफ्तारी की सूचना मिलने पर दरभंगा पुलिस भी पूर्णिया सदर थाना पहुंची और उसको अपने साथ ले जाने की कवायद शुरू कर दी है. वहीं, समीतुल्ला ने न्यूज़ 18 को बताया कि वो लॉकडाउन के दौरान शराब माफिया कलाम के संपर्क में आया था. उसके साथ मिलकर वो बिहार में शराब की सप्लाई करता था. उसने बताया कि दालकोला चेक पोस्ट के पास पश्चिम बंगाल में 50 से अधिक शराब के बड़े माफिया हैं. जिसमें मुख्य रूप से ज़लील, मधु मोहन डे, कमाल समेत कई माफिया हैं जो नकली शराब बनाकर बिहार में सप्लाई करते हैं.

पूर्णिया के पुलिस अधीक्षक (एसपी) दया शंकर ने बताया कि गुप्त सूचना पर स्पेशल पुलिस टीम और मद्य निषेध विभाग ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर दालकोला चेक पोस्ट के पास पूर्णिया मोड़ से अंतरराज्यीय शराब माफिया और नकली शराब के कारोबारी समीतुल्ला को गिरफ्तार किया है. इसके ऊपर पूर्णिया के कस्बा थाना के अलावा दरभंगा के मनिगाछी समेत कई जिलों में शराब तस्करी की प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज है. उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान समीतुल्ला ने कई बड़े शराब माफियाओं के बारे में जानकारी दी है. वो सब लोग पुलिस के रडार पर हैं, जल्दी ही उनकी गिरफ्तारी के भी प्रयास किये जाएंगे.

आपके शहर से (पूर्णिया)

Tags: Bihar Liquor Smuggling, Bihar News in hindi, Crime News, Liquor Ban

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk