राष्ट्रीय

जनरल दुकानों और सुपर मार्केट में भी बिकेगी वाईन, महाराष्‍ट्र सरकार का फैसला

[ad_1]

मुंबई. महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government)  ने फैसला किया है कि अब वाईन (Wine), जनरल दुकानों और सुपर मार्केट में भी बेची जा सकती है. सरकार ने इसके लिए शर्त रखी है कि ये सुपर मार्केट और जनरल दुकान कम से कम 1000 स्‍क्वायर फीट से बड़े हों. महाराष्ट्र सरकार की कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया गया है. इस फैसले पर भारतीय जनता पार्टी ने अपना विरोध जताया है. पार्टी का कहना है कि वह महाराष्‍ट्र को ‘मद्यराष्‍ट्र’ नहीं बनने देगी.

सरकार के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने बताया कि सुपर मार्केट और दुकानों में अन्‍य सामानों की तरह अब वाईन बिक सकेगी. इसके लिए 1000 फीट की जगह जरूरी होगी और इसके लिए सुपर मार्केट और जनरल दुकानों में एक अलग स्‍टोर बनाने के बाद वाईन बेची जा सकेगी. इधर, महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले पर बीजेपी का विरोध जता रही है. बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर कहा कि पेट्रोल- डीजल के दामों को कम करने के बजाए सरकार शराब की दुकानें खोल रही है. सरकार ने महामारी के समय जनता को कोई राहत नहीं दी.

वहीं, बीजेपी नेता राहुल नारवेकर का कहना है कि बीजेपी इस फैसले का विरोध करती है. राज्य में सरकार पेट्रोल-डीजल के दामों पर कम करने का विचार नहीं कर रही है. पर उसने वाईन को सुपर मार्केटो में बेचने का फैसला कर लिया है. महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि इस फैसले से फल किसानों का काफी फायदा होगा.

Tags: Maharashtra Government, Nawab Malik, Wine

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk