राष्ट्रीय

कश्‍मीर के कुलगाम में हुई बड़ी मुठभेड़: एक जवान शहीद 3 घायल, जैश के आतंकी को मार गिराया

[ad_1]

कुलगाम (जम्मू और कश्मीर) .  जम्मू-कश्मीर (jammu kashmir) के कुलगाम जिले (Kulgam Encounter) के परिवान इलाके में बुधवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई बड़ी मुठभेड़ में पुलिस कर्मी सार्जेंट रोहित छिब शहीद हो गए और भारतीय सेना के तीन जवान घायल हैं. वहीं एक आतंकवादी मारा गया. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि आतंकवादी की पहचान जैश-ए-मोहम्मद  (jaish e mohammad) के आतंकी के रूप में हुई है.

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर बताया है कि कुलगाम एनकाउंटर में पुलिस कर्मी सार्जेंट रोहित छिब शहीद हो गए हैं. वहीं सेना के तीन जवान घायल हो गए हैं. वहीं 2 नागरिकों को भी मामूली चोटें आईं हैं. ऑपरेशन जारी है. पुलिस ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और सेना की तैनाती कर दी है.

ये भी पढ़ें :  ..तो इंसान को सुअर का दिल लगाने वाला पहला डॉक्टर भारतीय होता, जानें असम के शख्स की दिलचस्प कहानी

ये भी पढ़ें :  Omicron in India: केंद्र ने चेताया- सामान्य सर्दी नहीं ओमिक्रॉन, कोविड पॉजिटिविटी रेट तेजी से बढ़ा; पढ़ें खास बातें

इससे पहले 7 जनवरी को जम्मू और कश्मीर स्थित बडगाम के ज़ोलवा इलाके ( encounter at Zolwa Kralpora Chadooraof Budgam) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच  मुठभेड़ हुई, जिसमें 3 आतंकवादी मारे गए. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि बडगाम में हुई  मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए. उन्होंने बताया कि आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद सहित कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है. आईजीपी कश्मीर ने बताया कि मारे गए तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए हैं. अब तक एक की पहचान श्रीनगर शहर निवासी वसीम के तौर पर हुई है. इनके पास से तीन एके 56 राइफलें बरामद की गई है. आईजीपी ने कहा कि बडगाम मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के 3 आतंकवादी ढेर हो गए. आतंकियों के पास से 3 एके-57 राइफल, 8 मैगजीन और कुछ दस्तावेज बरामद किए गए हैं. साल 2022 में अब तक कुल 11 आतंकियों को ढेर किया गया है.

इससे पहले 4 जनवरी को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मंगलवार को लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के ओके गांव की घेराबंदी कर वहां तलाश अभियान शुरू किया था, जो बाद में मुठभेड़ में बदल गया. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादियों की मौत हो गई. पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने बताया कि मारे गए दोनों आतंकवादी स्थानीय थे और लश्कर से जुड़े थे. उन्होंने बताया कि वे कई आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त थे.

Tags: Jaish e mohammad, Jammu kashmir, Kulgam Encounter

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk