खेल

मयंक अग्रवाल आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित, ‘भारत के ही खिलाड़ी’ से मुकाबला

[ad_1]

दुबई. भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन के कारण दिसंबर महीने के लिए आईसीसी ‘प्लेयर ऑफ द मंथ (महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी)’ पुरस्कार के लिए नामित किया गया. मयंक के अलावा न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को भी पुरस्कार के लिए नामांकित गया है. नियमित सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा (Rohit Sharma), शुभमन गिल और केएल राहुल (KL Rahul) की किसी ना किसी स्तर पर गैरमौजूदगी में मयंक ने न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिले मौके का पूरा फायदा उठाया.

इस दौरान खेले गये 2 मैचों में उन्होंने 69.00 की औसत से 276 रन बनाए, जिसमें 2 अर्धशतक और 1 शतक शामिल है. मयंक मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारतीय जीत के सूत्रधार बने. उन्होंने 2 पारियों में 150 और 62 बनाये, जिससे भारतीय टीम ने मैच अपने नाम किया.

सेंचुरियन में केएल राहुल के साथ की थी शतकीय साझेदारी
उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में केएल राहुल के साथ पहले विकेट के लिए 117 रन की अहम साझेदारी कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने इस दौरान बल्लेबाजों के लिए मुश्किल परिस्थितियों में 60 रन की शानदार पारी खेली.

विराट कोहली की प्रेस कॉन्फ्रेस में गैरमौजूदगी से हैरान बचपन के कोच, बोले- समझ नहीं आ रहा…

सचिन तेंदुलकर का मैनेजमेंट हुआ नाराज तो अमिताभ बच्चन ने डिलीट किया ट्वीट, माफी भी मांगी

वहीं भारत में जन्में न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने मुंबई टेस्ट में पारी के सभी 10 विकेट झटक कर इतिहास में अपना नाम दर्ज करवा लिया था. वह जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने.  पिछले महीने 3 मैचों में उन्होंने 19.64 की औसत से 14 विकेट लिए और 58.50 की औसत से 117 रन बनाकर बल्ले से भी उपयोगी योगदान दिया.

Tags: Ajaz Patel, Cricket news, ICC, Mayank agarwal, Mitchell Starc

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk