राष्ट्रीय

जम्मू कश्मीर में बिगड़ते हालात के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार: महबूबा मुफ्ती

[ad_1]

श्रीनगर . पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती (mehbooba mufti) ने आतंकवादियों की गोलियों की शिकार स्कूल की प्रधानाध्यापक सुपिन्दर कौर के परिवार से मिलने के बाद शुक्रवार को यहां मीडिया से कहा कि भाजपा (BJP) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार (central government)  द्वारा उठाए गए गलत कदम जम्मू कश्मीर में ‘बिगड़ती’ स्थिति के लिए जिम्मेदार हैं. शहर के एक सरकारी स्कूल के अंदर बृहस्पतिवार को प्रधानाध्यापक सुपिन्दर कौर और शिक्षक दीपक चंद की अज्ञात बंदूकधारी लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. शिक्षकों की हत्‍या से दहशत का माहौल है.

महबूबा ने कौर के अलूचीबाग स्थित आवास के बाहर संवाददाताओं से कहा, ‘हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं और इसके लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेतृत्व वाली सरकार जिम्मेदार है. सरकार द्वारा पांच अगस्त 2019 (अनुच्छेद 370 को निरस्त करने) के बाद से और उससे पहले उठाए गए गलत कदम कश्मीर में तेजी से बिगड़ते हालात के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं.’ पीडीपी प्रमुख अपनी संवेदना और सहानुभूति व्यक्त करने के लिए कौर के परिवार से मिलने गईं थीं. आतंकियों की इस वारदात पर तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है.

ये भी पढ़ें :  आयकर विभाग ने 250 करोड़ रुपये की ब्लैक मनी से उठाया पर्दा, पूर्वोत्तर और बंगाल में छापेमारी, 9 बैंक लॉकरों पर रोक

ये भी पढ़ें :  टाटा की हुई एअर इंडिया, JRD टाटा की तस्वीर शेयर कर बोले रतन- वेलकम बैक

महबूबा ने कहा, ‘उनके दो छोटे बच्चे हैं… वे कहां जायेंगे? हमारे सिख भाई हमारे साथ रहे हैं, इन सभी वर्षों में हमारे कठिन समय में हमारा साथ दिया है. उन पर भी हमला किया गया है जो बेहद निंदनीय है.’  कश्मीर में आम नागरिकों पर हमले के मामले में खुफिया एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक, आतंकी संगठनों ने दहशतगर्दों को खासतौर से कश्मीर में रह रहे अल्पसंख्यकों को निशाना बनाने के निर्देश दिए हैं. जानकारी मिली है कि आतंकि हथियारों की तस्करी सीमा पर रोके जाने के बाद अब छोटे हथियारों का सहारा ले रहे हैं. हाल ही के दिनों में हुई वारदातों में आतंकियों ने यही तरीका अपनाया है.

आंकड़े बताते हैं कि इस साल अब तक आतंकवादियों ने 23 आम नागरिकों की गोली मारकर हत्या की है. इनमें 8 लोग श्रीनगर, 4 पुलवामा, 4 अनंतनाग, 3 कुलगाम, 2 बारामुला, 1 बडगाम और 1 बंदीपोरा में मारे गए हैं. इन 23 लोगों में से 3 अन्य राज्यों के थे. जबकि, दो कश्मीरी पंडित थे. 5 अक्टूबर तक 18 मुसलमानों की हत्या की गई है. ताजा घटना को मिलाकर श्रीनगर में हत्याओं का आंकड़ा 10 पर पहुंच गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk