खेल

Ind vs Aus: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मिताली राज का कमाल, 20 हजार रन पूरे किए

[ad_1]

नई दिल्‍ली. भारतीय महिला टीम की कप्‍तान मिताली राज (Mithali Raj) ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में कमाल करते हुए अपने करियर में 20 हजार रन पूरे कर लिए हैं. मिताली ने फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट, लिस्‍ट ए और टी20 सभी को मिलाकर 20 हजार रन पूरे किए. इसी के साथ उन्‍होंने इस मैच में लगातार 5वां वनडे अर्धशतक भी जड़ा. पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर 225 रन बनाए.
कप्‍तान मिताली ने 107 गेंदों पर 61 रन की शानदार पारी. वनडे क्रिकेट में यह उनका लगातार 5वां और ओवरऑल 59वां अर्धशतक है. पिछले 4 मैचों में उन्‍होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 79 रन और फिर इंग्‍लैंड के खिलाफ 3 वनडे मैचों में 72, 59, और नाबाद 75 रन बनाए थे. मिताली का यह 218वां वनडे मैच था.

टीम को मुश्किल से बाहर निकाला
1999 में भारत के लिए डेब्‍यू करने वाले मिताली राज का यह सफर अभी भी जारी है. उनके बल्‍ले से लगातार रन निकल रहे हैं. मुकाबले में एक समय भारतीय टीम संघर्ष करती नजर आने लगी थी और 200 रन तक पहुंचना भी मुश्किल दिख रहा था, लेकिन मिताली के अलावा ऋचा घोष के कुछ दमदार शॉट्स की बदौलत टीम ऑस्‍ट्रेलिया के सामने सम्‍मानजनक स्‍कोर खड़ा करने में सफल हो पाई.

IPL 2021: IIT या IIM में होते वेंकटेश अय्यर, जानिए फिर कैसे बने क्रिकेटर

IPL 2021: विराट कोहली शर्मनाक हार के बाद बोले-आंखें खुल गई, वरुण चक्रवर्ती को बताया टीम इंडिया का भविष्य

घोष ने 29 गेंदों पर नाबाद 32 रन की पारी खेली. झूलन गोस्‍वामी ने भी बल्‍ले से बखूबी योगदान दिया. उन्‍होंने 24 गेंदों पर 20 रन बनाए. इनके अलावा यास्तिका भ‍ाटिया ने 51 गेंदों पर 35 रन बनाए. सलामी बल्‍लेबाज स्‍मृति मंधाना महज 16 रन ही बना पाई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk