राष्ट्रीय

लोकसभा चुनावों के रुझानों में एनडीए ने छुआ बहुमत का आंकड़ा

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के रुझानों में एनडीए को बहुमत मिल गया है। रुझानों में एनडीए को 277 सीटें मिलती दिख रही हैं। वहीं, इंडी गठबंधन 200 का आंकड़ा पार कर लिया है। गठबंधन को करीब 220 सीटें मिलती दिख रही है। रुझानों में बेशक एनडीए ने बहुमत का आंकड़ा छू लिया है, लेकिन कुछ राज्यों में बीजेपी के लिए टेंशन की खबर है। पांच राज्यों में बड़े उलटफेर के संकेत मिल रहे हैं।

सबसे बड़ा उलटफेर यूपी में देखने को मिल रहा है। रुझानों में यहां सपा सबसे बड़ी पार्टी बनती दिख रही है। इंडी गठबंधन यहां 43 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि एनडीए 36 सीटों पर आगे चल रहा है।

महाराष्ट्र में भी एनडीए की स्थिति खराब है। एनडीए 16 सीटों पर ही आगे चल रहा है, जबकि इंडी गठबंधन 31 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। अन्य के खाते में एक सीट जाती दिख रही है।

पश्चिम बंगाल में ममता का मैजिक फिर दिख रहा है। बीजेपी को यहां फिलहाल नुकसान हो रहा है। टीएमसी सबसे ज्यादा 26 सीटों पर आगे है। वहीं, बीजेपी 13 सीटों पर और कांग्रेस 2 सीटों पर आगे है।

हरियाणा में इंडी गठबंधन मजबूत स्थिति में हैं। कांग्रेस 6 सीटों पर आगे चल रहा है। वहीं, बीजेपी सिर्फ चार सीटों पर आगे चल रही है।

राजस्थान में भी उलटफेर के संकेत है। यहां बीजेपी को बड़ा नुकसान हो रहा है। यहां बीजेपी 13 सीटों पर जबकि कांग्रेस 12 सीटों पर आगे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk