राष्ट्रीय

NEET PG Result 2021: नीट पीजी 2021 का रिजल्ट घोषित, यहां देखें कैटेगरी वाइज कट-ऑफ की पूरी सूची

[ad_1]

नई दिल्ली (NEET PG Result 2021). राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा नीट पीजी-2021 का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. साथ ही कैटेगरी वाइज वाइज कट-ऑफ भी जारी कर दिया गया है. जल्द ही राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर स्कोर कार्ड जारी करेगा. जारी होने के बाद अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट से परीक्षा स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. परीक्षा का आयोजन एनबीई की ओर से 11 सितंबर 2021 को किया गया था. परीक्षा देश भर के करीब 800 केंद्रों पर हुई थी.

बता दें कि पहले इस परीक्षा का आयोजन 18 अप्रैल 2021 को किया जाना था. अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड भी जारी किया गया था, लेकिन कोरोना मामलों के कारण परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था. अभ्यर्थियों को दोबारा से एडमिट कार्ड जारी किए गए थे. नीट पीजी परीक्षा का आयोजन एमडी, एमएस या पीजी डिप्लोमा वाले मेडिकल पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए किया जाता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रिजल्ट की घोषणा एनबीई द्वारा ट्विटर के माध्यम से की गई, जिसमें कहा गया है कि परिणाम लिंक जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा. सभी श्रेणियों के लिए क्वालीफाइंग कट-ऑफ भी जारी किया गया है.

NEET PG Result 2021:यह है कैटेगिरी वाइज कट-ऑफ
सामान्य श्रेणी के लिए कट-ऑफ स्कोर 302 है. वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग सहित आरक्षित श्रेणियों के लिए 265 है. अनारक्षित कैटेगिरी में दिव्यांगों के लिए कट-ऑफ स्कोर 283 है. वहीं पर्सेंटाइल में सामान्य श्रेणी का 50वां, एससी,एसटी व ओबीसी का 40वां और अनारक्षित दिव्यांगों का 45वां पर्सेंटाइल कट-ऑफ स्कोर है.

NEET PG Result 2021:  ऐसे चेक करें रिजल्ट
सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जाएं.
होम पेज पर दिए गए नीट पीजी 2021 के लिंक पर क्लिक करें.
यहां मांगी गई जानकारी को दर्ज कर सबमिट करें.
रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
अब उसे डाउनलोड करें.

यहां देखें कैटेगिरी वाइज कट-ऑफ

यह भी पढ़ें –
APSC JE Admit Card 2021: जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, करें डाउनलोड
UPSC Result 2020 Cut Off : यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2020 का कट-ऑफ जारी, इस बार इतने पर ही हुआ सेलेक्शन

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk