राष्ट्रीय

एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में की छापेमारी, आतंकियों के नौ सहयोगी गिरफ्तार

[ad_1]

श्रीनगर.  राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में 18 जगहों पर चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों (Terrorists) के नौ सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. एनआईए (NIA) ने केंद्र शासित प्रदेश के अलावा नयी दिल्ली (New Delhi)  और देश के अन्य शहरों में हमले की साजिश के संबंध में दर्ज किए गए मुकदमे के बाद ये छापेमारी की. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. एनआईए ने 10 अक्टूबर को मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी.

एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि घाटी के विभिन्न जिलों में की गई छापेमारी की कार्रवाई के दौरान मंगलवार को चार लोगों को जबकि पांच लोगों को बुधवार को गिरफ्तार किया गया. जांच एजेंसी ने बुधवार को गिरफ्तार आरोपियों की पहचान श्रीनगर निवासी मोहम्मद हनीद चिरालु और आरिफ फारूक भट, बडगाम निवासी हफीज, पुलवामा निवासी औवेस डार और शोपियां निवासी मतीन भट के रूप में की है. इन सभी के खिलाफ पर्याप्‍त सबूत मिले हैं कि ये आतंकियों के लिए काम कर रहे थे.

ये भी पढ़ें : अगले हफ्ते तक 100 करोड़ वैक्सीनेशन के लक्ष्य को छू लेगा भारत, जश्न की तैयारी शुरू

ये भी पढ़ें :  भारत ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के अरुणाचल प्रदेश दौरे पर चीन की आपत्ति सिरे से खारिज की

प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि एनआईए ने श्रीनगर के दो स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया और इलेक्ट्रानिक उपकरणों के साथ ही जिहादी और संदिग्ध वित्तीय लेन-देन संबंधी दस्तावेज जब्त किए. प्रवक्ता ने कहा कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि गिरफ्तार किए गए नौ आरोपी विभिन्न आतंकी संगठनों की गतिविधियों में मदद उपलब्ध करा रहे थे.

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. भारतीय सुरक्षाबलों ने कश्मीर के त्राल में हुए एक एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammad) के टॉप कमांडर शम सोफी को ढेर कर दिया है. कश्मीर के आईजी (पुलिस महानिरीक्षक) विजय कुमार ने यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपुरा के त्राल इलाके के तिलवानी मोहल्ला वाग्गड़ में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में गुप्त सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बल पर गोलीबारी के बाद अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk