मनोरंजन

सेना की नौकरी छोड़ फिल्मों में आए थे Nirahua के भाई Pravesh Lal yadav, 4 सालों तक रहे थे सेवा में

[ad_1]

भोजपुरी जुबली स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ (Dinesh lal yadav Nirahua) के भाई प्रवेश लाल यादव (Pravesh Lal yadav) इन दिनों एक के बाद एक आम्रपाली दुबे (Amrapali Dubey) के साथ फिल्में कर रहे हैं. दोनों को पहली बार फिल्म ‘साजन’ (Saajan) के जरिए स्क्रीन शेयर करते हुए देखा जाएगा. ऐसे में आपको प्रवेश लाल के बारे में बता रहे हैं कि वो फिल्मों में आने से पहले सेना में काम करते थे. यहां पर उन्होंने 4 सालों तक काम किया था, लेकिन बड़े भाई का साथ मिलते ही उन्होंने फिल्मों में अपना करियर बना लिया.

प्रवेश लाल यादव ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पिता चाहते थे कि उनके बड़े भाई निरहुआ सिंगिंग के क्षेत्र में जाएं और वो आर्मी के जवान बनें. साल 2002 में ही काफी के बाद प्रवेश लाल ने आर्मी ज्वॉइन कर लिया. आर्मी में सेलेक्शन के बाद एक्टर की ट्रेनिंग नासिक में हुई. ट्रेनिंग के बाद प्रवेश लाल यादव की पहली पोस्टिंग झासी में हुई थी. इसके बाद वो कठुआ चले गए. कठुआ के बाद जम्मू-कश्मीर के पूंछ कुछ समय गुजारा. ये उनकी आखिरी पोस्टिंग थी. उनकी रूचि सिंगिंग में थी, इसलिए यूनिट के हर कल्चर प्रोग्राम में वो हिस्सा लिया करते थे.

बताया जाता है कि लोगों के कहने पर साल 2006 में सेना की नौकरी छोड़ कर मुंबई चले आए थे. तब तक निरहुआ की भोजपुरी फिल्मों काफी पहचान हो चुकी थी. प्रवेश जब मुंबई आए तो बड़े भाई के कहने पर एक्टिंग, डांसिंग और एक्शन की बारीकियों को सिखाने लगे. साल 2008 में प्रवेश लाल यादव ने मशहूर भोजपुरी फिल्म डायरेक्टर अभय सिन्हा की फिल्म ‘चलनी के चालल दुल्हा’ से इंडस्ट्री में कदम रखा.

इसी फिल्म से प्रवेश लाल यादव के साथ जयपुरी की शुभि शर्मा ने भी डेब्यू किया. दोनों को फिल्म ने काफी नाम दिया. मूवी में इनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया. प्रवेश लाल यादव एक्टिंग के साथ-साथ सिंगिंग भी करते हैं. इतना ही नहीं वो फिल्म निर्माण कंपनी निरहुआ एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड और निरहुआ म्यूजिक वर्ल्ड का पूरा काम भी देखते हैं. प्रवेश को 2018 में अंतर्राष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड में डायनेमिक प्रोड्यूसर के अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है.

Tags: Dinesh lal yadav nirahua, Pravesh lal yadav



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk